अपने इन किरदारों के लिए आज भी याद की जाती है रीमा लागू
अपने इन किरदारों के लिए आज भी याद की जाती है रीमा लागू
Share:

21 जून 1958 को जन्म लेने वाली अभिनेत्री रीमा लागू आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके अदा किए किरदार आज भी हमारी यादों में जिंदा हैं। रीमा लागू ने अपने अभिनय का जादू बड़े पर्द के साथ साथ छोटे पर्दे पर भी बखूबी चलाया है। उन्होंने अपनी एक्टिंग से साबित किया था कि वो हास्य और गंभीर हर तरह के किरदार निभाने में सफल है। हालांकि पर्दे पर उनका मां का स्वरूप सबसे अधिक पसंद किया गया। वो पर्दे पर मां के उस रूप में दिखई देती थीं जिसे देखने वाले को अपनी मां याद आ जाए। वही सादगी, वही भोलापन और वही अपने बच्चों के लिए दुनिया समाज से लड़ जाने वाला अक्खड़पन। हर मां में यही गुण देखने के लिए मिलते है जो रीमा अपने किरदार में जीती थीं। रीमा लागू ने अपने करियर की शुरुआत मराठी सिनेमा के साथ की थी।

रीमा के निभाए यादगार किरदार: कई वर्षों तक उन्होंने मराठी थिएटर में कार्य किया इसके उपरांत उनकी एंट्री बॉलीवुड और मराठी मूवीज में हुई। रीमा 59 वर्ष की आयु में 18 मई 2017 को हमेशा हमेशा के लिए इस दुनिया से जा चुकी है। रीमा ने पर्दे पर मां के बहुत से रूप में नजर  आई, लेकिन उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनके निभाए पांच सबसे दमदार किरदार।

मैंने प्यार किया: वर्ष 1989 में आई मूवी 'मैंने प्यार किया' में रीमा ने सलमान की मां का किरदार अदा किया। उन्होंने मूवी में एक ऐसे लड़के की मां का किरदार भी अदा किया जो उसके दिल का हाल समझती हैं और जानती है कि उनका बेटा सही है। वो अपनी होने वाली बहू को बहू की तरह नहीं बल्कि बेटी की तरह ही ट्रीट करती थी। मूवी में उनके प्यारे से किरदार को बहुत पसंद किया गया था।

वास्तव: संजय दत्त की सबसे दमदार परफॉरमेंस में से एक मूवी 'वास्तव' में रीमा लागू ने बेहद ही शानदार किरदार भी अदा किया था। मूवी में दिखाया गया था कि अंत में रीमा अपने बेटे(संजय) पर गोली चला देती है। एक मां के लिए ऐसा कदम उठाना आसान नहीं होता है लेकिन इस किरदार से उन्होंने कहा था कि एक मां अपने सीने पर पत्थर रख कर अपने बेटे के डर को दूर करने के लिए उसे मुक्ति भी दे सकती है।

मीका सिंह के 'स्वयंवर' में बाराती बना संजय शुक्ला का परिवार, जानिए क्या है कनेक्शन

KK को याद कर बेटी हुई भावुक...पोस्ट शेयर कर कही ये बात

कानूनी पचड़े में फंसे करण जौहर, जानिए क्या है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -