गर्मियों में इस तरह कम कर सकते है तनाव
गर्मियों में इस तरह कम कर सकते है तनाव
Share:

हम आपको बता दें तनाव की वजह से अगर आपको भी नींद नहीं आती तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। एक ताजा अध्ययन में वैज्ञानिकों ने इस बात का दावा किया है कि गन्ने में तनाव कम करने तथा नींद बढ़ाने के लिए जिम्मेदार तत्व पर्याप्त मात्रा में पाए जाते हैं। गन्ने में पाया जाने वाला ऑक्टेकोसेनॉल तनाव कम करने तथा तनाव की वजह से हराम होने वाली नींद को सामान्य करने में काफी मदद करता है। 

कैंसर से दूर रखता है गन्ने का रस

इस तरह से होगा इलाज 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि ऑक्टेकोसेनॉल हमारे रोज के खान-पान वाली चीजों जैसे- राइस ब्रैन, व्हीट जर्म ऑयल और शहद में भी पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है। तनाव की वजह से लोग रात में ठीक से सो नहीं पाते। ऐसे में मोटापा, दिल संबंधी परेशानियां, डिप्रेशन और चिंता जैसे रोग लोगों को अपनी चपेट में ले लेते हैं। बाजार में तनावजनित अनिद्रा की समस्या की अनेक दवाएं मौजूद हैं, लेकिन इनके कई तरह के साइड इफेक्ट्स होते हैं। ऐसे में गन्ने का सेवन इस समस्या के प्राकृतिक उपचार के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। 

शरीर की गर्मी को कम करेंगे ये नैचरल ड्रिंक्स

आपको बता दें गन्ने का सेवन ब्लड प्लाज्मा में कोर्टिकोस्टेरॉन के लेवल को कम करने में मदद करता है जो कि तनाव पैदा करने का मुख्य कारक है। गन्ने में पाया जाने वाला ओक्टेकोसेनॉल प्राकृतिक नींद लाने के लिए जाना जाता है। यह तनाव को कम करके नींद बढ़ाने का सबसे बेहतर उपचार है। 

सप्ताह में सिर्फ 4 बार ही खाएं आलू, नहीं तो हो सकती हैं ये बीमारियां

वजन कम करने के लिए सबसे बेहतर है गर्मी का मौसम

एनर्जी ड्रिंक पीने से इस शख्स की जीभ का हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -