कैंसर से दूर रखता है गन्ने का रस
कैंसर से दूर रखता है गन्ने का रस
Share:

गर्मी का माहौल हो चुका है और ऐसे में सभी को अपनी सेहत का खास ख्याल रखना पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपनी सेहत का ख्याल कैसे रख सकते हैं. इस चिलचिलाती धूप और सड़ी गर्मी का डर तब मन से निकल जाता है जब दिमाग में मौसमी छाछ, आम और गन्ने का नाम आता है. गन्ने का रस सस्ता और स्वादिष्ट होता है जिससे आपको कई लाभ भी मिलता है. गन्ने का जूस न सिर्फ लू यानी हीट स्ट्रोक से बचाता है बल्कि कई गंभीर बीमारियों को भी दूर रखता है. तो चलिए जानते हैं उनके फायदे. 
 
गन्ने का जूस यूटीआई इंफेक्शन को दूर करने में मदद करता है और किडनी स्टोन से भी निजात दिलाता है. साथ ही यह किडनी को सही तरह से फंक्शन करने में मदद करता है. 

गन्ने के जूस में ग्लाइसीमिक इंडेक्स बेहद कम होता है और इसकी वजह से ये बॉडी मेटाबॉलिज्म तो हेल्दी बनाए ही रखता है साथ ही वजन को भी मेनटेन करने में मदद करता है. 
 
गन्ने में फॉसफॉरस, आयरन, मैग्निशियम, कैल्शियम और पोटैशियम की अत्यधिक मात्रा होने की वजह से यह अल्कलाइन होता है. यही प्रॉपर्टी कैंसर को दूर रखने में मदद करती है.  

जिन लोगों को टॉइलट जाते वक्त जलन होती है, उनके लिए गन्ना रामबाण है. साथ ही यह हीट स्ट्रोक से भी बचाता है. गन्ने का जूस हार्ट संबंधी बीमारियों को भी दूर करने में मदद करता है.

स्किन पर अगर कील-मुंहासे हैं या दाग-धब्बे हैं तो उसमें भी गन्ने का जूस फायदा करता है. इसके लिए आप रोजाना गन्ने के जूस को स्क्रब के तौर पर चेहरे पर लगाएं.

वजन कम करने के लिए सबसे बेहतर है गर्मी का मौसम

समर में स्पेशल ट्रेंड में हैं विकर हैंड बैग्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -