अगर त्यौहारी सीजन में खास स्मार्टफोन खरीदने का है विचार तो, जानिए बेस्ट फ़ोन
अगर त्यौहारी सीजन में खास स्मार्टफोन खरीदने का है विचार तो, जानिए बेस्ट फ़ोन
Share:

अगर आपके मन में इस त्यौहारी सीजन पर नया स्मार्टफोन खरीदने का प्लान हैं तो सबसे पहला ख्याल बजट का आता है. हम सभी कम कीमत में एक अच्छा स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं. इसी के चलते हम आपके लिए कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स की जानकारी लाए हैं जिनकि कीमत 7,000 रुपये से कम है. इस लिस्ट मे Xiaomi, Realme, और Infinix ब्रांड के स्मार्टफोन्स शामिल हैं. इनकी न सिर्फ कीमत कम है बल्की इनके फीचर्स भी अच्छे हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Xiaomi Mi Band 5 : इस ख़ास सपोर्ट के साथ ग्लोबल मार्केट में लॉन्च होगा, जानिए डिटेल्स

Redmi 7A

कंपनी ने इस फोन में 5.45 इंच एचडी प्लस फुल स्क्रीन डिस्प्ले उपलब्ध कराया गया है. यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 2 जीबी रैम के साथ पेश किया गया है. फोन में दो स्टोरेज वेरिएंट दिए गए हैं जो 16 जीबी और 32 जीबी हैं.स्प्लैश-प्रूफ डिजाइन के साथ फोन में 12 मेगापिक्सल का Sony IMX 486 कैमरा सेंसर दिया गया है. वहीं, फ्रंट कैमरा की बात करें तो इसमें 5 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है. यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित MIUI 10 पर काम करता है. फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है. इसके 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 5,999 रुपये है. वहीं, इसके 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपये है.

Instagram : AR बेस्ड फीचर होगा रोचक, आसानी से कर पाएंगे ये काम


Infinix Note 5

इसमें 5.99 इंच FHD डिस्प्ले दिया गया है. इसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है. यह फोन हीलियो P23 प्रोसेसर से लैस है. यह एंड्रॉइड ऑरियो 8.1 पर काम करता है. यह एंड्रॉइड वन प्रोग्राम के साथ आता है. फोन को पावर देन के लिए 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह AI पावर मैनेजमेंट के साथ आती है. कैमरा सेगमेंट की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है.यह ड्यूल एलईडी फ्लैश के साथ आता है. वहीं, इसमें 16 मेगापिक्सल का AI सेल्फी कैमरा दिया गया है. इस फोन के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपये है. वहीं, इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,000 रुपये से ज्यादा है.

TikTok को लग सकता है तगड़ा झटका, गूगल करने वाला है ये काम

Realme C2

अगर बात करें Realme C2 स्मार्टफोन की तो इसमें 6.1 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720x1560 है. इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन दी गई है. इसमें ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हेलियो पी22 प्रोसेसर दिया गया है. इस फोन के बेस वेरिएंट की बात की जाए तो यह 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज है. वहीं, दूसरा 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट है. यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित ColorOS 6.0 पर काम करता है। फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है. इसका प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है. इसका अपर्चर f/2.2 है. वहीं, दूसरा सेंसर 2 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.4 है. सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है। इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इस फोन के 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 5,999 रुपये है. वहीं, 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपये है.

आधार कार्ड: इस आसान तरीके से करें आधार नंबर लॉक, जानिए कैसे होगा अनलॉक

Reliance JioFiber : इस खास ऑफर में मिलेगी तीन महीने तक फ्री सर्विसPaytm की

इस सेल में कई डिवाइस पर मिलेगा जबरदस्त कैशबैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -