वाइन देगा आपके चेहरे पे बेदाग़ निखार, जाने इस्तेमाल का सही तरीका
वाइन देगा आपके चेहरे पे बेदाग़ निखार, जाने इस्तेमाल का सही तरीका
Share:

अब आपको अपने चेहरे के दाग ढाबे छुपाने के लिए मेकअप का सहारा नहीं लेना पड़ेगा क्युकी आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ तरीका जिसको फॉलो कर आप इनसे छुटकारा पा सकती है जी हाँ आप इसे लिए आप रेड वाइन का सहारा ले सकती हैं। रेड वाइन फेशियल स्किन संबंधित परेशानियों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। वाइन में एंटी-ऑक्सीडेंट होते हैं, जो हमारी स्किन को चमकदार बनाने का काम करते हैं। इसके अलावा यह हमारी स्किन के लचीलेपन को खोने नहीं देता। जो लोग इसका इस्तेमाल करते हैं उनकी स्किन पर बढ़ती उम्र के लक्षण कम नजर आते हैं। इसके इस्तेमाल से दाग-धब्बों से निजात पाया जा सकता है। मुंहासों और डेड स्किन को दूर करने के लिए रेड वाइन बेहद कारगर है।

इसके लिए आपको यह करना होगा कि बाजार से अच्छी क्वालिटी की रेड वाइन खरीदकर रखें। पहले दिन कॉटन की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाएं। आपको रेड वाइन को सीधे स्किन पर लगाना है। इसमें आप कुछ भी मिलाने की गलती न करें। इसे लगाने के बाद दो मिनट तक मसाज करें और पांच मिनट के लिए इसे लगा रहने दें। अब गुनगुने पानी से फेसवॉश कर लें। अगला स्टेप है वाइन फेस पैक। इसके लिए योगर्ट, शहद और वाइन को बराबर मात्रा में लेकर मिक्स कर लें। आपका पैक बनकर तैयार है। इस पैक को चेहरे पर तब तक लगाकर रखें जब तक यह पूरी तरह सूख न जाएं। इसके बाद फेसफेस कर लें।

इस रूटीन के बाद आज आपको एक बार फिर अपने चेहरे को रेड वाइन से साफ करना है। एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण से भरपूर रेड वाइन आपकी स्किन को एक टोन बानाने के साथ-साथ चेहरे के दाग-धब्बों को कम करने में मदद करेगी। आज एक बार फिर आपको रात में रेड वाइन से चेहरा साफ करके सो जाएं। इन दोनों को करने के बीच समय कम होना चाहिए। इसके अलावा दोनों स्टेप्स करते वक्त वाइन को चेहरे पर 10 मिनट से ज्यादा न रखें। आपको अपनी स्किन में साफ असर दिखाई देगा। इसके अलावा आपकी स्किन ग्लो करेगी और आप फ्रेश फील करेंगी। 

प्रेगनेंसी के बाद बालो के झड़ने की समस्या से है परेशान, ये है समाधान

गर्ल्स लेग्गिंग्स पहनते समय अक्सर करती है ये गलतिया, जाने क्या

जाने बिना मेकअप हटाए सोना क्यों है नुकसानदायक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -