जाने बिना मेकअप हटाए सोना क्यों है नुकसानदायक
जाने बिना मेकअप हटाए सोना क्यों है नुकसानदायक
Share:

जब आप किसी पार्टी या फंक्शन में जा रहे होते है तब मेकअप करने के लिए घंटो लगा देते है लेकिन वही जब मेकअप रिमूवल की बात अति है तो अक्सर हम सभी ऑफ मोड में चले कई बार जब आप ज्यादा हेवी मेकअप नहीं करती हैं तब भी आप इसे हटाना जरूरी नहीं समझती हैं। आपको बता दें कि ऐसा करके जाने-अनजाने आप अपनी स्किन को बहुत नुकसान पहुंचा रही हैं। मेकअप लगाकर सोना आपको भारी पड़ सकता है।

 ऐसा इसलिए जरुरी है क्युकी दिन में आपकी स्किन प्रोटेक्शन मोड में रहती है। दिन में स्किन सेल्स प्रदूषण और खतरनाक यूवी किरणों से लड़ते हैं जबकि रात को जब आप आराम कर रहे होते हैं तब स्किन रिपेयर मोड में होता है। ऐसे में अगर आपके चेहरे पर मेकअप होगा तो स्किन को काफी नुकसान हो सकता है। आप यह तो जानती ही होंगी कि हेल्दी स्किन के लिए उसे पोर्स का खुला रहना कितना जरूरी है। पोर्स में अगर धूल-मिट्टी जम जाती है तो उसे स्क्रब करके साफ करती हैं। रात भर में मेकअप आपके स्किन पोर्स को ब्लॉक कर सकते हैं।

ये आपको जानना जरुरी है कि मेकअप आपकी स्किन से मॉइश्चर खींचता है और उसे ड्राई कर सकता है। मेकअप हटाने पर आपकी स्किन को ताजी हवा मिलेगी और स्किन रिफ्रेश्ड रहेगी। सारे दिन का पलूशन आपकी स्किन पर आकर इकट्ठा हो जाता है। अगर आप इसे बिना हटाए सो जाएंगी तो चेन रिऐक्शन के साथ ही ये आपकी स्किन को काफी नुकासन पहुंचा सकते हैं।

पाए जवां स्किन और दमकते बाल, लौकी का जूस के है कई ब्यूटी बेनिफिट्स

अब अंडरआर्म्स और कोहनी का कालापन नहीं करेगा शर्मिंदा जब अपनाएंगे ये ब्यूटी टिप्स

महिलाये ना करे Breast के साथ ये गलतिया, अंजाम हो सकता है दर्दनाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -