यहाँ निकली 3000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन?
यहाँ निकली 3000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन?
Share:

एम्स दिल्ली में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. यहां 10वीं, 12वीं पास युवाओं के लिए 3 हजार से अधिक पदों पर रिक्ति का ऐलान किया गया है (Non Teaching Jobs). इन सभी नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक पोर्टल aiimsexams.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. एम्स दिल्ली में नौकरी के लिए 10वीं, 12वीं पास कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं (10th 12th Pass Jobs). इस सरकारी नौकरी से जुड़ी सभी डिटेल्स एम्स दिल्ली द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन पर चेक कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट, डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन का प्रोसेस पूरा करना होगा.

पदों का विवरण:-
पद- 3036 (नॉन टीचिंग स्टाफ)
ग्रुप- ये सभी पद ग्रुप बी और सी के अंतर्गत आते हैं.
आवेदन की अंतिम तारीख- 01 दिसंबर 2023
आवेदन कहां करें- aiimsexams.ac.in

आवश्यक योग्यता:-
एम्स दिल्ली के जॉब नोटिफिकेशन के मुताबिक, 10वीं, 12वीं पास कैंडिडेट्स के अतिरिक्त इन नौकरियों के लिए डिप्लोमा हासिल किए युवा भी आवेदन कर सकते हैं. सिर्फ यही नहीं, इनमें से कई पद बीई, बीटेक डिग्री हासिल कर चुके युवाओं के लिए भी हैं. सभी सर्टिफिकेट व डिग्री मान्यता प्राप्त बोर्ड व यूनिवर्सिटी के होने चाहिए.

कहां मिलेगी नौकरी?
एम्स की प्रक्रिया के माध्यम से चुने गए कैंडिडेट्स को 15 संस्थानों में से किसी में भी नियुक्ति दी जा सकती है. एम्स दिल्ली द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, एम्स – बठिंडा, भोपाल, बीबीनगर, बिलासपुर, दिल्ली, देवघर, गुवाहाटी, जोधपुर, कल्याणी, मंगला गिरी, नागपुर, पटना, रायबरेली, ऋषिकेश और विजयपुर इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के पार्टिसिपेटिंग इंस्टीट्यूट्स हैं.

एम्स में सरकारी नौकरी कैसे मिलेगी?
एम्स के 3036 पदों पर चयन के लिए कई चरणों की परीक्षा पास करनी होगी. इसके पहले चरण में लिखित परीक्षा को रखा गया है. एम्स की लिखित परीक्षा में सफल कैंडिडेट्स को अगले चरण की परीक्षा यानी स्किल टेस्ट और डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. सबसे आखिरी में यानी फाइनल सेलेक्शन मेडिकल एग्जामिनेशन के जरिए होगा.

आवेदन शुल्क:-
एम्स के 3036 पदों पर भर्ती के लिए 01 दिसंबर 2023 तक आवेदन करना होगा. इसके लिए फॉर्म भरते समय तय शुल्क भी जमा करना होगा. एम्स में नौकरी के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 3000 रुपये शुल्क जमा करना होगा. वहीं, एससी, एसटी उम्मीदवारों को 2400 रुपये शुल्क देना होगा. पीएच वर्ग वालों को कोई शुल्क नहीं देना है.

एयरफोर्स में नौकरी पाने का मौका, यहाँ जानिए पूरा विवरण

हरियाणा में नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण कानून को लेकर कानूनी लड़ाई शुरू

एलन मस्क ने एक्स पर लॉन्च किया जॉब सर्च फीचर, जानिए कैसे कर सकते है इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -