उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी में 50 हजार से पदों पर निकाली गई भर्तियां
उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी में 50 हजार से पदों पर निकाली गई भर्तियां
Share:

यूपी आंगनबाड़ी भर्ती का इंतज़ार कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खबर है।  खबरों का कहना है कि  यूपी में जल्द ही आंगनबाड़ी सहायिका एवं कार्यकर्ता के 50,000 से अधिक पदों पर भर्ती की जाने वाली है। इसके लिए नोटिफिकेशन भी जल्द ही जारी किया जाने वाला है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश बाल विकास पुष्टाहार विभाग ने रिक्त पदों को चिन्हित किया जा चुका है और यूपी सरकार ने भर्ती के लिए प्रस्ताव भी पारित किया जा चुका है ऐसे में यूपी आंगनबाड़ी भर्ती के लिए नवंबर माह की शुरूआत में नोटिफिकेशन का एलान भी कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक इन पदों पर भर्ती 2 चरणों में होने वाली है। इसके अंतर्गत पहले चरण में आगामी छह माह के भीतर 20,000 पद भरे जाने वाले है। वहीं शेष 30,000 पद अगले एक साल के अंदर भरे जा सकते है।

इतना ही नहीं वर्तमान में उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के कुल 1,89,836 पद प्रस्तावित हैं। जिनमें से 50,000 से ज्यादा पद रिक्त हैं। ऐसे में इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही प्रक्रिया शुरू की जा रही है। एक बार भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के उपरांत इसे लेकर आवेदन, योग्यता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया संबंधी पूरी जानकारी पेश की जा चुकी है।

RSMSSB में आप भी कर सकते है 2900 से अधिक पदों पर आवेदन

यहाँ मिल रहा है सरकारी नौकरी मौका, ऐसे करें आवेदन

AIIMS राजकोट ने इन पदों पर निकाली गई बंपर भर्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -