मुख्यमंत्री जन आवास योजना के नाम पर करोड़ों की वसूली, एडीए ने साधी चुप्पी
मुख्यमंत्री जन आवास योजना के नाम पर करोड़ों की वसूली, एडीए ने साधी चुप्पी
Share:

अजमेर: अजमेर में मुख्यमंत्री जन आवास योजना के नाम पर करोड़ों रुपए की वसूली हो रही है, लेकिन अजमेर विकास प्राधिकरण इस वसूली को रोकने के लिए कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है. अजमेर विकास प्राधिकरण के अधिकारी इस बात को स्वीकार करते हैं कि अजमेर में जनाना अस्पताल के आसपास किसी भी संस्था को मुख्यमंत्री जन आवास योजना में मकान बनाने की स्थाई मंजूरी नहीं दी है. ऐसे में कोई भी संस्था मुख्यमंत्री जनआवास के नाम पर उपभोक्ताओं से बुकिंग राशि नहीं वसूल सकती है. इतना ही नहीं आकर्षक प्रचार कर धंधेबाज योजना का आवेदन 300 रुपए में बेच रहे हैं. जबकि सरकार की इस योजना में गरीब लोगों को नि:शुल्क आवेदन देना है.
 
प्राधिकरण के अधिकारी इस बात को मानते हैं कि कुछ खातेदारों ने अपनी प्रोजेक्ट रिपोर्ट प्रस्तुत की है. लेकिन प्राधिकरण ने किसी भी योजना की स्वीकृति नहीं दी है. प्राधिकरण जांच पड़ताल के बाद ही मंजूरी देगा. प्राधिकरण से मंजूरी के बिना ही धंधेबाज लोग उपभोक्ताओं से एक बीएचके के मकान के 30 हजार रुपए अग्रिम ले रहे हैं.  दो बीएचके के फ्लैट के लिए 50 हजार रुपए वसूले जा रहे हैं. वही एक धंधेबाज ने तो राष्ट्रीकृत बैंकों से लोन का ऑफर भी दे दिया है,जबकि कोई भी बैंक प्रोजेक्ट की मंजूरी के बिना लोन नहीं दे सकती. 

पूर्व में भी एक धंधेबाज ने जब अजमेर में ऐसी वसूली शुरू की थी तो प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा ने नोटिस भिजवा दिया था, लेकिन इस बार जब कई धंधेबाज वसूली कर रहे हैं तो प्राधिकरण चुप है. प्राधिकरण की यह चुप्पी आचश्र्यजनक है. 
 
असल में मुख्यमंत्री जनआवास योजना की आड़ में यह भू-माफियाओं की चाल है. अपनी कृषि भूमि का भू-रूपांतरण करवाने के लिए भू-माफिया मुख्यमंत्री जन आवास योजना में गरीबों को सस्ते फ्लैट देने का सपना दिखा रहे हैं. अभी अजमेर में जिन दो खातेदारों ने कृषि भूमि पर फ्लैट बनाने का जो प्रोजेक्ट प्राधिकरण में प्रस्तुत किया है, वह भी सरकार के नियमों के अनुरूप नहीं है. 

स्मार्ट सिटी वाले मेयर, अफसर, इंजीनियर जायेंगे अमेरिका

इस शख्स के काटने से ज़हरीला कोबरा भी मर जाता है, जाने इसके बारे में

देशद्रोह के मामले 6 महीने तक गुजरात से बहार किये जाने वाले हार्दिक की आज होगी वापसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -