IPL 2019 : क्या इस बार आईपीएल में टूट पाएंगे, यह शानदार रिकॉर्ड

Mar 21 2019 10:48 AM
IPL 2019 : क्या इस बार आईपीएल में टूट पाएंगे, यह शानदार रिकॉर्ड

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का आागाज होने वाला है. गेंद और बल्ले के बीच धमाचौकड़ी देखने को 23 मार्च से मिलने वाली है. 23 मार्च से दनादन क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज होने वाला है. आईपीएल प्रीमियर लीग में गेंद और बल्ले के बीच नए नए रिकार्ड बनते और टूटते हुए नजर आते है. वही हम आपको कुछ ऐसे रिकार्डस बताएंगे, जो इस साल होने वाले आईपीएल में भी नहीं टूट पाएंगे.

खिलाड़ी खुद तय करें उसे कितने मैच खेलना है : कोहली

छक्के मारने का रिकार्ड

हम आपको बता दें आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकार्ड क्रिस गेल के नाम हैं. क्रिस गेल ने अभी तक आईपीएल में 292 छक्के मारे हैं. इतने छक्कों के साथ, वह अब भी शीर्ष पर बने हुए है. इसके बाद छक्कों के मामले में एबी डिविलियर्स और महेंद्र सिंह धोनी है जिन्होंने अभी तक 186 छक्के मारे है. क्रिस गेल के इस रिकार्ड को तोड़ने के लिए 10 से अधिक छक्कों को मारने की आवश्यकता है, जो इस बार होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है.

हीरो इंडियन सुपर लीग : मुम्बई में देखने को मिलेगा शानदार फ़ाइनल मुकाबला

और भी है कई ऐसे रिकॉर्ड 

जानकारी के लिए बता दें एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकार्ड ब्रैडन मैकुलम के नाम है. इनके नाम एक पारी में सबसे ज्यादा 17 छक्के मारने का रिकार्ड है. इसके बाद क्रिस गेल का नाम आता है, क्रिस गेल ने एक पारी में 12 छक्के मारे है, जो मैकुलम के बाद आते है. इसी के साथ एक पारी में सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकार्ड क्रिस गेल के नाम है. इन्होंने एक पारी में सर्वाधिक 175 रन बनाए थे. ये पारी गेल ने पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ खेली थी.

सीरीज जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने खत्म किया दस सालों का सूखा

IND vs AUS : निर्णायक मुकाबले में स्कोरबोर्ड पर नजर आई यह बड़ी गलती

चैम्पियंस लीग : बार्सिलोना ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह