नई सरकार बनने के बाद पंजाब में दर्ज हुए रिकॉर्ड भूमि घोटाले - मंत्री कुलदीप धालीवाल
नई सरकार बनने के बाद पंजाब में दर्ज हुए रिकॉर्ड भूमि घोटाले - मंत्री कुलदीप धालीवाल
Share:

अमृतसर: पंजाब के ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने अमृतसर के एक गांव में कथित जमीन घोटाले की जांच रिपोर्ट राज्य के सीएम भगवंत मान को सौंप दी है। इसके बाद धालीवाल ने बताया है कि उनके विभाग ने भगतपुरा गांव में कथित घोटाले की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच दल गठित किया है। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा भूमि अल्फा इंटरनेशनल सिटी को बेच दी गई थी। 

पंजाब की AAP सरकार ने स्वदेशी सोशल मीडिया मंच Koo ऐप पर इसकी जानकारी दी है। पंजाब सरकार ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि, 'ग्राम विकास एवं पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने अमृतसर के ग्राम भगतपुरा भूमि घोटाले की जांच कर रही टीम की रिपोर्ट, मुख्यमंत्री भगवंत मान को सौंपी है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंचायत विभाग ने 20 मई को तीन सदस्यीय जांच दल का गठन किया था।'

 

इसके साथ ही धालीवाल ने यह भी बताया है कि भगवंत मान सरकार के गठन के बाद भूमि सौदे में कथित घोटाले और कई अन्य उल्लंघनों का मामला उनके संज्ञान में आया है, जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों से तीन सदस्यीय समिति का गठन करके मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि गत माह, धालीवाल ने कहा था कि तीन सदस्यीय समिति कांग्रेस के पूर्व मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा द्वारा प्रधान पंचायत भूमि को "उपनिवेशक" को सौंपने के कथित घोटाले की तफ्तीश करेगी। 

धालीवाल ने उस समय बाजवा पर आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी पंचायत की जमीन को अवैध रूप से बेचने की इजाजत देने का आरोप लगाया था। 2022 के राज्य विधानसभा चुनाव नतीजा घोषित होने के एक दिन बाद 11 मार्च को इस इजाजत के लिए एक पत्र जारी किया गया था। धालीवाल ने यह भी कहा था कि पूर्व मंत्री को उस वक़्त इजाजत देने का कोई अधिकार नहीं था।

'घोटालों में कई मुख्यमंत्री जेल जा चुके हैं..', क्या 'पार्थ' के बाद ममता बनर्जी हैं अगला टारगेट ?

सिंगापुर नहीं जा सके केजरीवाल, दिल्ली सरकार ने केंद्र को बताया जिम्मेदार

कांग्रेस की बड़ी 'सियासी' हार, स्मृति ईरानी की बेटी मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया ये आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -