रुट ने पाकिस्तान के खिलाफ दोहरा शतक बनाकर बनाया रिकार्ड
रुट ने पाकिस्तान के खिलाफ दोहरा शतक बनाकर बनाया रिकार्ड
Share:

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के भरोसेमंद बल्लेबाज जो रूट ने दोहरा शतक लगा कर इंग्लैंड के लिए नया इतिहास रच दिया. पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह की गेंद पर रिवर्स स्विप कर बाउंड्री हासिल करने के साथ ही रूट पाकिस्तान के खिलाफ होम ग्राउंड पर दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए.

इससे पहले 1954 में डेनिस कॉम्पटन ने ट्रेंट ब्रिज में पाकिस्तान के खिलाफ 278 रन की यादगार पारी खेली थी. रूट के दोहरे शतक के साथ इंग्लैंड का 62 साल का सूखा शनिवार को खत्म हुआ. अपने दोहरे शतक के साथ रूट ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर एक पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी भी बन गए हैं. इस मैदान पर सबसे अधिक रन के एफ बैरिंगटन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 256 रन की पारी खेली थी.  

रूट ने 355 गेंदों पर 200 रन बनाए जिसमें 22 चौके शामिल हैं. रूट के इस शानदार दोहरे शतक और कप्तान एलिस्टर कुक (105) की रिकॉर्ड शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 471 रन बना लिए थे. पहले टेस्ट में पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर 75 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -