Realme XT या Vivo Z1x : कौन सा स्मार्टफोन होगा आपके बजट में फिट
Realme XT या Vivo Z1x : कौन सा स्मार्टफोन होगा आपके बजट में फिट
Share:

भारत में हाल ही में इस समय Realme XT के साथ-साथ Vivo ने भी इसी प्राइस रेंज में अपना नया स्मार्टफोन Vivo Z1x लॉन्च किया है. अगर आप नया फोन लेने की प्लानिंग में है और इत्तेफ़ाकन आपका बजट भी ईसिस के आस-पास है, तो इस पोस्ट में हम आपको बताने का प्रयास करेंगे की स्पेसिफिकेशन्स के मामले में कौन-सा फोन खरीद के लिए बेहतर विकल्प हो सकता है? सबसे पहले इस चार्ट पर नजर डालते हैं और देखते हैं किस तरह दोनों फोन्स है एक-दूसरे के कम्पटीशन. आगे जाने पूरी जानकारी विस्तार से 

आज Mi Sale का आखिरी दिन, जल्दी उठाए खास ऑफर का लाभ

Realme XT Vs Vivo Z1x

अगर बात करें इन दोनों फोन्स की स्पेसिफिकेशन्स की, तो आपको पता चलेगा की स्पेक्स के मामले में दोनों काफी हद तक एक समान हैं. परफॉरमेंस से लेकर डिस्प्ले तक दोनों फ़ोन्स आपको लगभग एक ही चीज ऑफर कर रहे हैं. अगर फोन को इस्तेमाल किये बिना निर्णय लेना हो, तो दोनों फोन्स में सबसे बड़ा अंतर कैमरा का है. इसके अलावा, Vivo Z1x में बैटरी और फास्ट चार्जिंग Realme XT से थोड़ी बेहतर दिखाई दे रही है, लेकिन फिर भी अगर कोई फीचर इन दोनों में से कौन बेहतर है, इसका निर्णय ले सकता है, तो वो इनका कैमरा है. डिस्प्ले, प्रोसेसर, रैम, स्टोरेज और ओएस के मामले में दोनों फोन एक जैसे ही हैं.

Google ने सर्च रिजल्ट को लेकर किया बड़ा बदलाव, इस तरह के कंटेंट को मिलेगा फायदा

Realme XT Vs Vivo Z1x

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि क्वैड और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होने के बावजूद, दोनों फोन्स में प्राइमरी कैमरा सबसे अहम है. बता दें, Realme XT में क्वैड कैमरा सेटअप दिया गया है. साथ ही, Vivo Z1x के रियर पर ट्रिपल कैमरा मौजदू है. ट्रिपल और क्वैड कैमरा के अंतर के अलावा अगर दोनों के प्राइमरी सेंसर को ध्यान में रखें, तो Realme XT में 64MP प्राइमरी सेंसर दिया गया है. वहीं, Vivo Z1x में Sony का 48MP शूटर मौजूद है. वहीं अगर सेल्फी शूटर की बात करें, जिसमे Vivo ने एक तरह से महारत हासिल की है. इसमें XT के 16MP फ्रंट शूटर से कहीं बेहतर Vivo Z1x का 32MP फ्रंट कैमरा है. कैमरा, जो की दोनों स्मार्टफोन के बीच निर्णय लेने की एक कड़ी है, इस फीचर में XT रियर कैमरा में प्लस प्वाइंट लेता है, तो Z1x सेल्फी कैमरा के मामले में आगे है. बाकी फीचर्स और स्पेक्स के मामले में दोनों फोन्स एक जैसे हैं. अगर आप सेल्फी के लिए ही फोन नहीं खरीद रहे हैं, तो इस मामले में Realme XT आपके लिए थोड़ा बेहतर विकल्प बन सकता है.

मोबाइल में लगा सिम हैकर्स को दे रहा निजी डेटा, ये है रिपोर्ट

Jio के इस सेट-टॉप में है कई जबरदस्त फीचर, जानिए क्या है अलग

'स्लोफी' के लिए हो जाए तैयारी, जानिए यूजर्स की राय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -