Jio के इस सेट-टॉप में है कई जबरदस्त फीचर, जानिए क्या है अलग

Jio के इस सेट-टॉप में है कई जबरदस्त फीचर, जानिए क्या है अलग

Reliance JioFiber को कमर्शली लॉन्च हुए लगभग 10 दिन हो गए हैं. इन 10 दिनों में जियो फाइबर कनेक्शन को लेकर ग्राहकों में काफी उत्साह दिखा. कुछ ग्राहक जहां जियो फाइबर में मिलने वाली स्पीड से एक्साइटेड हैं, तो वहीं कुछ को इसके साथ मिलने वाला Jio 4K Set-Top बॉक्स आकर्षित कर रहा है.रिलायंस ने 12 अगस्त को हुई अपनी सालाना बैठक में जियो के इस सेट-टॉप बॉक्स के बारे में कई जानकारिया दी थीं और इसके अडवांस फीचर के बारे में भी बताया था. इसमें कोई दो राय नहीं कि इस वक्त बाजार में मौजूद दूसरे सेट-टॉप बॉक्स की तुलना में जियो का सेट-टॉप बॉक्स काफी खास और हाई-टेक है. आगे जाने पूरी जानकारी विस्तार से 

Helo App कर रहा हिंदी दिवस पर ख़ास काम, ये है पूरी डिटेल्स

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Airtel Xstream बॉक्स की तरह ही जियो 4K सेट-टॉप बॉक्स भी सैटेलाइट टीवी और ओटीटी कॉन्टेंट सपॉर्ट के साथ आता है. इसके साथ ही जियो सेट-टॉप बॉक्स प्री इंस्टॉल्ड टीवी प्लस ऐप्स भी मिलेंगे जिससे यूजर जियो ब्रॉडबैंड कनेक्शन के जरिए इंटरनेट पर लाइव टीवी देख सकेंगे. जियो सेट-टॉप बॉक्स से टीवी चैनल देखने के लिए लोकल केबल ऑपरेटर का कनेक्शन लेना जरूरी है. यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा चैनल दिखाया जा सके इसके लिए रिलायंस देशभर के केबल ऑपरेटर्स को अपने साथ जोड़ने की कोशिश में लगा है. फिलहाल रिलायंस हैथवे और डेन नेटवर्क के साथ पार्टनरशिप कर यूजर्स को टीवी चैनल दिखा रहा है.

मलाला ने iPhone 11 Pro की डिजाइन के लिए मजे, फिर ​शुरू हुआ Memes का दौर

स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स होने के कारण जियो ने इसमें टीवी प्लस, जियो सावन, जियो सिनेमा और दूसरे ओटीटी ऐप्स प्री-इंस्टॉल्ड मिलते हैं. जियो सावन और जियो सिनेमा जहां ऑडियो सॉन्ग्स और लेटेस्ट मूवीज के ट्रेलर और मूवीज के साथ कई और एंटरटेनिंग कॉन्टेंट ऑफर करते हैं. माना जा रहा है कि जियो जल्द ही हॉटस्टार, जी5, SunNXT समेत कई और ओटीटी कंपनियों से अपनी पार्टनरशिप की घोषणा करेगा. अगर ऐसा होता है तो यूजर्स को ये ऐप्स भी जियो सेट-टॉप बॉक्स में प्री-इंस्टॉल्ड मिलेंगे.जियो सेट-टॉप बॉक्स के साथ आने वाला रिमोट वॉइस कंट्रोल सपॉर्ट के साथ आता है.हालांकि, यह रिमोट शाओमी या वनप्लस टीवी के रिमोट की तरह नहीं दिखता, लेकिन इसमें वॉइस असिस्टेंट सपॉर्ट इन-बिल्ट है. इसके साथ ही इस रिमोट में एक बड़ा सा लाइव बटन दिया गया है जिसे प्रेस कर तुरंत केबल टीवी या लाइव टीवी ऐप्स पर स्विच किया जा सकता है.जियो सेट-टॉप बॉक्स यूजर्स को कॉन्टेंट और उनके पसंदीदा टीवी शो को पॉज, प्ले और रिवाइंड करके देखने का भी फीचर देता है. हालांकि, यह फीचर टीवी चैनल के लिए भी काम करेगा या नहीं इस बारे में अभी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता.

Jio TV ने अपने क्रिकेट यूजर्स को दी बड़ी सौगात, भारत का ये मैच देखे लाइव

Xiaomi Mi 9 Lite स्मार्टफोन में होगा पावरफुल कैमरा, इस दिन होगा लॉन्च

Motorola One Macro स्मार्टफोन की लीक आई सामने, जानिए क्या होगा अलग