मार्च में लॉन्च होने वाले है यह स्मार्टफोन, होंगे कुछ दमदार फीचर्स
मार्च में लॉन्च होने वाले है यह स्मार्टफोन, होंगे कुछ दमदार फीचर्स
Share:

पिछले महीने 24 फरवरी से आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 के स्थगित होने के बाद स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स के इंडिविजुअली लॉन्च करने वाली हैं. पिछले दो महीनों में कई स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जा चुके हैं. इनमें Samsung, Realme, Xiaomi, OPPO और Vivo के स्मार्टफोन्स शामिल हैं. Samsung ने सबसे ज्यादा स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च किए हैं. वहीं, Realme ने देश के पहले 5G स्मार्टफोन Realme X50 Pro 5G को भारत में लॉन्च किया है. Vivo के सब ब्रांड iQOO और Xiaomi के सब ब्रांड POCO ने भी भारतीय बाजार में एंट्री मारी है. इस महीने भी कई दमदार स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च किए जा सकते हैं. इनमें से OPPO RENO 3 Pro को कल यानि 2 मार्च को लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा OnePlus 8 सीरीज को भी इस महीने के दूसरे सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है. आइए, जानते हैं इस महीने लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन्स के बारे में....

OPPO RENO 3 PRO: OPPO के इस मिड रेंज के स्मार्टफोन को 2 मार्च को भारत में लॉन्च किया जाएगा. इस स्मार्टफोन को चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. इस स्मार्टफोन को कंपनी ने भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया है. इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो ये ड्यूल पंच-होल कैमरा फीचर के साथ लॉन्च किया जाएगा. इसके बैक में क्वाड रियर कैमरा सेट अप का इस्तेमाल किया गया है. फोन के अब तक आधिकारिक तौर पर सामने आए फीचर्स की बात करें तो इसमें 44MP + 2MP का ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया जाएगा. इसके प्राइमरी कैमरे में अल्ट्रा क्लियर सेंसर का इस्तेमाल किया गया है. वहीं, फोन में 2MP का डेप्थ ऑफ फील्ड लेंस का इस्तेमाल किया गया है. फोन के रियर कैमरे फीचर की बात करें तो इसमें 64MP (अल्ट्रा शॉट्स मेन कैमरा) + 13MP (टेलिफोटो लेंस) + 2MP (मोनो लेंस) + 8MP (अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस) का क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है. फोन तीन कलर ऑप्शन्स Auroral Blue, Midnight Black और Sky White में उपलब्ध है.

Realme 6, 6 Pro: Realme 5 मार्च को अपने बजट रेंज के स्मार्टफोन Realme 6 सीरीज को लॉन्च करने वाला है. इस स्मार्टफोन सीरीज के अब तक सामने आए फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में 64MP का क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा. इस स्मार्टफोन सीरीज को ड्यूल पंच-होल डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जाएगा. साथ ही फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा. फोन में 30W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा. फोन के प्रोसेसर की बात करे तो इसे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है.

OPPO Find X2: OPPO के एक और प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन OPPO Find X2 को 6 मार्च को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा. इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का OLED कर्व्ड डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जा सकता है. फोन के खास फीचर्स की बात करे तो इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया जा सकता है. साथ ही इसका डिस्प्ले 3K रिजोल्यूशन को भी सपोर्ट करेगा. फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसका प्राइमरी सेंसर 48MP का दिया जा सकता है. इसके अलावा फोन में 8MP का वाइड एंगर और 13MP का टेलिफोटो लेंस दिया जा सकता है. फोन के फ्रंट में 32MP का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है. इसे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 5G प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है. फोन में 65W की फास्ट चार्जिंग का भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

स्टूडियों की तरह इन एप के जरिये गा सकते है गाना

Vivo V19 स्मार्टफोन इस दिन होगा लॉन्च, 32MP के सेल्फी कैमरे से होगा लैस

5G नेटवर्क है ही नहीं तो क्यों 5जी स्मार्टफोन हो रहे ही लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -