इन कंपनीयों के स्मार्टफोन में होगा Snapdragon 855 Plus चिपसेट
इन कंपनीयों के स्मार्टफोन में होगा Snapdragon 855 Plus चिपसेट
Share:

प्रीमियम हैंडसेट्स के लिए Qualcomm ने स्नैपड्रैगन 855 SoC चिपसेट की घोषणा कर दी है.855 चिपसेट ने सेकंड-जनरेशन 10nm आर्किटेक्चर को 7nm से रिप्लेस किया है. 10nm आर्किटेक्चर स्नैपड्रैगन 845 में मौजूद है. यह चिपसेट परफॉरमेंस और पॉवर एफिशिएंसी के मामले में काफी बेहतर होगा. क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC को तो 2019 के अधिकतर फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में देखा जा सकता है. Oneplus 7 Pro और Samsung Galaxy S10 Plus कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स हैं, जिन्होंने परफॉरमेंस के मामले में नए बेंचमार्क सेट कर दिए हैं. हालांकि, क्वालकॉम ने इससे भी बेहतर करने के लिए नए फ्लैगशिप चिपसेट की घोषणा कर दी. यह चिपसेट स्नैपड्रैगन 855 प्लस होगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Kia Seltos से MG Hector है कितनी अलग, ये है तुलना

अपने बयान में क्वालकॉम के प्रोडक्ट मैनेजर ने कहा, यह चिपसेट CPU और GPU की परफॉरमेंस को बढ़ाएगा. इतना ही नहीं, यह 5G, गेमिंग, AI और XR के अनुभव में भी इजाफा करेगा. स्नैपड्रैगन 855 प्लस में मौजूद Kryo 485 CPU प्राइम कोर 2.96GHz तक की क्लॉक स्पीड देगा. स्नैपड्रैगन 855 2.84GHz की क्लॉक स्पीड देता है. क्लॉक स्पीड के मामले में तो छोटा सा बूस्ट ही देखने को मिला है. यह चिपसेट गेमर्स के लिए बड़ा फायदेमंद होने वाला है. यह चिपसेट Adreno 640 GPU के साथ ग्राफिक्स परफॉरमेंस में 15 प्रतिशत का बूस्ट देगा. इससे 855 प्लस, AR और VR टास्क बेहतर तरीके से हैंडल कर पाएगा.

Galaxy Note 10 जल्द हो सकता है पेश, जानिए फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फोन में स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट सेकंड Asus ROG देखने को मिलेगा. नए फ्लैगशिप चिप खासतौर से गेमिंग में कारगर होगी. इसके अलावा, Realme के Weibo अकाउंट पर “Hello Snapdragon 855 Plus” का मैसेज देखा गया है. इससे यह अंदाजा लगता है की Realme क्वालकॉम के नए चिपसेट के साथ नए फ्लैगशिप पर काम कर रही है. Vivo Nex ने भी यह रिवील किया है की कंपनी स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट वाले फोन पर काम कर रही है. Lenovo भी इस चिपसेट के साथ आने वाला फोन जल्द रिवील कर सकती है. Black Shark ने Weibo पर स्नैपड्रैगन 855 प्लस के साथ गेमिंग फोन के आने की बात कही है.

Ford Mustang : बारिश में हुई दुर्घटनाग्रस्त

WhatsApp और Telegram पर मंडरा रहा खतरा, ये है पूरी रिपोर्ट

Xiaomi ने फैंस से पूछा इस खास वाइट कलर वेरियंट का नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -