कल्याणमल नर्सिंग होम में सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर पैदा हुए थे सलमान, पढ़ें ऐसे इंटरेस्टिंग किस्से!
कल्याणमल नर्सिंग होम में सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर पैदा हुए थे सलमान, पढ़ें ऐसे इंटरेस्टिंग किस्से!
Share:

सुपरस्टार सलमान खान आज  सलमान खान 51 साल के हो गए हैं। इस मौके पर उन्होंने सोमवार रात अपने पनवेल स्थित फॉर्महाउस पर शानदार पार्टी दी। जिसमें उनकी एक्स गर्लफ्रेंड संगीता बिजलानी सहित कई बॉलीवुड सितारों ने हिस्सा लिया हैं। आज आपको हम सलमान के कुछ अनसुने लेकिन इंटरेस्टिंग किस्से बता रहे हैं। जिन्हें जसीम खान की किताब 'बीईंग सलमान' में लिखा गया है। हम आपको बता रहे हैं इसी किताब में लिखे सलमान के बचपन से जुड़े कुछ मजेदार किस्से...

 -सलमान खान का जन्म इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में 27 दिसंबर, 1965 को सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर हुआ था। जन्म के वक्त सलमान 6.5 पौंड के थे।  

-सलमान के बर्थ रजिस्टर अस्पताल के सुपरिनटेंडेंट डॉक्टर नीलेश दलाल ने की थी। दलाल ने अपनी रिपोर्ट मे लिखा था- सलमा सलीम, निवासी ओल्ड पलासिया ने 27 दिसंबर को हुई डिलिवरी में एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। 

-बॉलीवुड के सुल्तान कहे जाने वाले सलमान जब ग्वालियर के सिंधिया स्कूल में पढ़ते थे तो गर्मी की छुट्टियों में उनका फेवरेट डेस्टिनेशन इंदौर हुआ करता था। तब सलमान का ज्यादा से ज्यादा वक्त इंदौर की सड़कों पर साइकिल चलाने में ही बीतता था। सलमान दोस्तों के साथ कच्चे आम (कैरियां) और जामुन तोड़ते थे और उन्हें नमक के साथ चटखारे लगाकर खाते थे। 

-सलमान बचपन में तैरने से काफी डरते थे। इस वजह से एक दिन उनकी बड़ी अम्मी ने सलमान को रस्सी से बांधा और पड़ोस के कुएं में फेंक दिया। सलमान के लिए यह स्विमिंग का पहला पाठ था। इसके बाद तो सलमान ज्यादातर इसी कुएं में तैरने जाया करते थे।  

आदित्य रॉय कपूर ने फ़ीमेल फ़ैन की विश को पूरा किया

Birthday Special: सलमान तुमसे बेहद नफ़रत है!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -