पहली पत्नी से तलाक के बाद 6 साल बड़ी आशा भोसले से प्यार कर बैठे थे आरडी बर्मन
पहली पत्नी से तलाक के बाद 6 साल बड़ी आशा भोसले से प्यार कर बैठे थे आरडी बर्मन
Share:

आरडी बर्मन बॉलीवुड को कई आइकॉनिक गाने देने वाले म्यूजिक डायरेक्टर थे। आरडी बर्मन का पूरा नाम राहुल देव बर्मन था और उनका जन्म 27 जून 1939 को कलकत्ता में सिंगर व कंपोजर सचिन देव बर्मन के घर में हुआ था। आरडी बर्मन को पंचम दा के नाम से भी पुकारा जाता था। आपको बता दें कि उन्होंने 331 फिल्मों के लिए म्यूजिक कंपोज किया और ज्यादातर काम उन्होंने अपनी पत्नी आशा भोसले और किशोर कुमार के साथ किया था। आरडी बर्मन ने कई बेहतरीन गाने भी गाए और इस लिस्ट में शोले फिल्म का मशहूर गाना महबूबा महबूबा शामिल है। अब बात करें आरडी बर्मन की निजी जिंदगी के बारे में तो उन्होंने साल 1966 में रीटा पटेल से शादी की थी। कहा जाता है दोनों की मुलाकात दार्जिलिंग में हुई थी और रीटा आरडी बर्मन की फैन थीं।

रीटा ने अपने दोस्तों से शर्त लगाई थी कि वो आरडी बर्मन को डेट करेंगी। इसी के चलते दोनों ने एक दूसरे को डेट किया और फिर साल 1966 में दोनों ने शादी कर ली। हालाँकि आरडी बर्मन की शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई और साल 1971 में दोनों का तलाक हो गया। तलाक के बाद आरडी बर्मन की मुलाक़ात आशा भोसले से हुई और वह उन्हें देखते ही उनसे इंप्रेस हो गए। उस दौरान आरडी बर्मन ने आशा से ऑटोग्राफ भी मांगा और उसके बाद दोनों ने साथ में कई बार काम किया।

आशा आरडी बर्मन से उम्र में 6 साल बड़ी थीं लेकिन इसके बाद भी आरडी बर्मन ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर दिया। आपको बता दें कि आशा की पहली शादी भी टूट गई थी और उनके तीन बच्चे थे ऐसे में उन्होंने आरडी बर्मन से शादी कर ली। लेकिन दोनों की शादी भी अधिक न चल सकी। जी दरअसल आरडी बर्मन को शराब और सिगरेट की आदत थी जिसके चलते आशा उनसे अलग हो गईं। आपको बता दें कि आरडी बर्मन का निधन 4 जनवरी 1994 को हुआ था।

लगातार वर्कआउट से समीरा रेड्डी ने घटाया अपना वजन, नयी तस्वीरों ने जीता फैंस का दिल

नेशनल कांफ्रेंस की प्रेस वार्ता, उमर अब्दुल्ला बोले- अपना एजेंडा पूरा करने में भाजपा को 70 साल लगे

वाधवानी फाउंडेशन ने विकास में तेजी लाने के लिए एमएसएमई को सशक्त बनाने का किया आह्वान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -