IPL 2018 LIVE : पंत पर भारी डीविलियर्स की पारी, 6 विकेट से दिल्ली हारी
IPL 2018 LIVE : पंत पर भारी डीविलियर्स की पारी, 6 विकेट से दिल्ली हारी
Share:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के होम ग्राउंड यानी चिन्नास्वामी स्टडियम में आज टॉस हारकर दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 174 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. इस लक्ष्य को विराट कोहली की कप्तानी वाले टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2 ओवर शेष रहते 18 ओवर में ही पा लिया. बैंगलोर की ओर से उसके धाकड़ बल्लेबाज डीविलियर्स ने धुंआधार 39 गेंदों में 90 रनों की पारी खेली. वे टीम को जीताकर ही पैवेलियन लौटे. कप्तान कोहली ने 30, एंडरसन ने 15, डी कॉक ने 18 जबकि मनदीप सिंह ने नाबाद 17 रन बनाए. दिल्ली की ओर से बोल्ट, मैक्सवेल और हर्षल ने 1-1 विकेट हासिल किया. 

दिल्ली की ओर से रिसभ पंत और श्रेयस अय्यर ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए एक समय संकट में नजर आ रही दिल्ली को उबारा. 175 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर 9 रन पर ही टीम को मनन के रूप में पहला झटका लगा. जबकि दूसरा झटका सलामी बल्लेबाज डी कॉक के रूप में 29 रन पर लगा. वहीं तीसरे विकेट के रूप में कप्तान कोहली 30 रन बनाकर आउट हुए. 

इससे पहले पारी की शुरुआत में दिल्ली बेहद नाजुक स्थिति में नजर आई. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए उसने अपने दो बड़े विकेट काफी जल्दी गंवा दिए.  उसके सलामी बल्लेबाज और कप्तान गौतम गंभीर एक बार फिर खराब फॉर्म में नजर आए. गंभीर ने टीम के लिए मात्र 10 गेंदों में 3 रनों का योगदान दिया. वे पहले विकेट के रूप में उमेश यादव का शिकार बने. कप्तान का विकेट गिरने के बाद टीम को गति दिलाने के लिए जेसन रॉय आए लेकिन वे भी बड़े पारी खेलने में नाकाम रहे और वे टीम के स्टार गेंदबाज चहल की गेंद पर सस्ते में चलते बने. दिल्ली के लिए युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने अपने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए कुल 48 गेंदों में 85 रन बनाए. 

IPL 2018: कोहली-एबीडी की जोड़ी ने बनाया आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2018 KKR vs KXIP: घर में गेल की आंधी से नहीं बच पाईं KKR, मिली 9 विकेट से हार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -