RBI प्रमुख के मुख्य अपडेट: कम नहीं हुआ कोरोना तो बढ़ सकती है परेशानी
RBI प्रमुख के मुख्य अपडेट: कम नहीं हुआ कोरोना तो बढ़ सकती है परेशानी
Share:

RBI ने पाया कि देश के कई हिस्सों और संबंधित स्थानीयकृत और क्षेत्रीय लॉकडाउन में कोविड-19 संक्रमणों में नए सिरे से वृद्धि, विकास के दृष्टिकोण में अनिश्चितता जोड़ते हैं। कोविड-19 संक्रमण और स्थानीयकृत लॉकडाउन में उछाल से उत्पन्न अनिश्चितता ने आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास और रेटिंग सेटिंग पैनल एमपीसी के अन्य सदस्यों को सर्वसम्मति से ब्याज दरों में यथास्थिति के लिए वोट करने के लिए प्रेरित किया और एक प्रति मिनट नीति के रूप में विकास का समर्थन करने के लिए नीति निर्धारण किया।

बैठक गुरुवार को जारी की गई। गवर्नर ने मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की तीन दिवसीय बैठक के दौरान कहा, जो कि 7 अप्रैल को समाप्त हो गई थी, नए सिरे से आर्थिक सुधार को प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाने के लिए समय की आवश्यकता है। देश के कई हिस्सों में कोविड-19 संक्रमणों में कूद और संबंधित स्थानीयकृत और क्षेत्रीय लॉकडाउन वृद्धि के दृष्टिकोण में अनिश्चितता जोड़ते हैं, उन्होंने केंद्रीय बैंक द्वारा जारी बैठक के मिनटों के अनुसार मनाया। दास ने तर्क दिया कि इस तरह के माहौल में मौद्रिक नीति को समर्थन, पोषण और समेकन के लिए अनुकूल रहना चाहिए। 

एमपीसी, दास, माइकल देवव्रत पात्रा (आरबीआई के डिप्टी गवर्नर), मृदुल के सग्गर (आरबीआई कार्यकारी निदेशक) और तीन बाहरी सदस्यों जैसे शशांक भिडे, आशिमा गोयल और जयंत आर वर्मा ने रेपो दर को अपरिवर्तित बनाए रखने के पक्ष में मतदान किया था।

किसान आंदोलन: ऑक्सीजन और अन्य आवश्यक सेवाओं के लिए किसानों ने खोला एक तरफ का रास्ता

मुफ्त ऑक्सीजन आपूर्ति की वेदांता की अपील को सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी

सरकार ने दी कर्मचारियों को अहम् सलाह, कहा- "जल्द से जल्द लगवा लें कोरोना वैक्सीन...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -