कॉरपोरेट टैक्स में कटौती को लेकर आरबीआई गवर्नर ने दिया यह बयान

नई दिल्लीः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश में सुस्ती को लेकर हो रही आलोचनाओं के बीच उद्योग जगत को बड़ी राहत देते हुए कॉरपोरेट टैक्स में कटौती का ऐलान किया। जिसका उद्योग समेत कई संस्थाओं ने स्वागत किया। आरबीआई गवर्नर ने भी सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि कॉरपोरेट टैक्स में कटौती से भारत विदेशी निवेशकों के लिए बहुत आकर्षक जगह बन गया है। शक्तिकांत दास ने वित्त मंत्री के कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती के फैसले को एक साहसिक कदम बताया है।

दरअसल बीते शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कॉर्पोरेट टैक्स में 28 सालों की सबसे बड़ी कटौती की घोषणा की थी। वित्त मंत्री ने कॉर्पोरेट टैक्स की प्रभावी दर को करीब 10 फीसद तक कम करने की घोषणा की है। वित्त मंत्री ने के साथ बातचीत के बाद आरबीआई गवर्नर ने कहा कि कॉरपोरेट टैक्स में कटौती बहुत साहसिक और सकारात्मक कदम है।

दास ने कहा, "यह बहुत साहसिक और सकारात्मक कदम है। जहां तक अंतरराष्ट्रीय निवेशकों की बात है, तो भारत में कॉरपोरेट टैक्स की दरें आसियान और एशिया के अन्य क्षेत्रों के उभरते बाजारों के मुकाबले बहुत प्रतिस्पर्धापूर्ण हो गयी हैं। मेरा मानना है कि आज भारत इस प्रतिस्पर्धा के बीच बहुत मजबूत स्थिति में है। इससे और अधिक विदेशी निवेश आकर्षित किया जा सकेगा। इसके साथ ही दास ने कहा कि कर में कमी से कंपनियों की काफी बचत होगी। जिससे वह नए निवेश कर सकेंगे।

RBI ने PMC पर लगाया 6 महीने का बैन, 35 साल पुराने बैंक को ले डूबा एक अकाउंट

रिजर्व बैंक ने इस बैंक पर किसी भी तरह की व्यावसायिक लेनदेन पर लगाई रोक, मगर...

पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी जारी, जानिए आज की नई कीमत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -