कोरोना से देश में भारी आर्थिक संकट के आसार, रघुराम राजन बोले - मैं मदद के लिए तैयार
कोरोना से देश में भारी आर्थिक संकट के आसार, रघुराम राजन बोले - मैं मदद के लिए तैयार
Share:

नई दिल्ली: रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन कोरोनावायरस महामारी की वजह से पैदा होने वाले आर्थिक संकट से निपटने में मदद करने की इच्छा जाहिर की है। भास्कर डॉट कॉम पर छपी खबर के मुताबिक, एक निजी टीवी न्यूज चैनल से बात करते हुए  राजन ने कहा कि यदि कोई कोरोनावायरस के कारण उत्पन्न होने वाली मंदी से निपटने में मदद करने का आग्रह करता है तो वह इसके लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि इस महामारी की वजह से दुनिया निश्चित तौर पर महामंदी की तरफ जा रही है और इसका ठहराव इस महामारी की पुनरावृत्ति रोकने के लिए किए जाने वाले प्रयासों पर निर्भर करेगा। अमेरिका में शिक्षण कार्य कर रहे राजन का कहना है कि कहना है कि हमें ज्यादा से ज्यादा कंपनियों और लोगों को आश्वस्त करना चाहिए कि वायरस काबू में है। हाल ही में राजन ने एक ब्लॉग में सुझाव दिया था कि अब लॉकडाउन के बाद का प्लान बना लेना चाहिए, कि वायरस का असर समाप्त नहीं होता है तो क्या करेंगे? देश को लंबे समय तक पूरी तरह लॉकडाउन रखना कठिन होगा।

राजन ने कहा था कि इसलिए हमें सोचना चाहिए कि सावधानी रखते हुए कम संक्रमण वाले क्षेत्रों में कुछ गतिविधियां कैसे शुरू कर सकते हैं। साथ ही राजन ने गरीबों को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से राशि पहुंचाने और स्मॉल और मीडियम एंटरप्राइजेज की सहायता करने का सुझाव दिया था।

कोरोना से लड़ने के लिए EPFO से निकासी जारी, 10 दिनों के अंदर निपटाए 1.37 लाख निकासी दावे

अगर लॉकडाउन में कंपनीयों ने कर्मचारीयों का काटा या रोका वेतन तो, सरकार कर देगी ऐसा हाल

रिटायर होने के बाद जेब में रहेगा पैसा, यहां करें निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -