Ind Vs WI: बस 3 विकेट की दरकार..., और कपिल देव का  ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे जडेजा
Ind Vs WI: बस 3 विकेट की दरकार..., और कपिल देव का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे जडेजा
Share:

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को आज शुक्रवार (22 जुलाई) से ODI सीरीज की शुरुआत करना है। तीन मैचों की ODI सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान और रवींद्र जडेजा को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। ऐसे में अपनी इस खास सीरीज में जडेजा के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का सुनहरा अवसर है। इस श्रृंखला में जडेजा के पास 1983 के विश्व कप विजेता भारतीय कप्तान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका रहेगा। लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही वेस्टइंडीज में जडेजा के साथ एक समस्या हो गई है।

दरअसल, विंडीज के खिलाफ ODI क्रिकेट में सबसे अधिक 43 विकेट लेने का भारतीय रिकॉर्ड कपिल देव के नाम दर्ज है। जबकि इस सूची में जडेजा और पूर्व भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले का नाम 41-41 विकेट के साथ कपिल देव के ठीक नीचे दर्ज हैं। ऐसे में अगर जडेजा इस सीरीज में 3 विकेट झटक लेते हैं, तो वह कपिल का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक वनडे विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज़ :-

कपिल देव - 43 विकेट
रवींद्र जडेजा - 41 विकेट
अनिल कुंबले - 41 विकेट
मोहम्मद शमी - 37 विकेट
हरभजन सिंह - 33 विकेट

हालांकि, सीरीज से पहले ही जडेजा के साथ एक समस्या हो गई है। दरअसल, जडेजा को सीरीज से पहले ही घुटने में चोट लग गई है। ऐसे में पहले ODI में उनका खेलना पक्का नहीं है। मैच से ठीक पहले जडेजा की उपलब्धता पर निर्णय होगा, क्योंकि टीम प्रबंधन चोट के आकलन के बाद मेडिकल टीम से सलाह-मशवरा कर रही है। हो सकता है कि जडेजा को अब ODI सीरीज के लिए रेस्ट दे दिया जाए। यदि जडेजा बाहर होते हैं, तो इस रिकॉर्ड की प्रतीक्षा और बढ़ जाएगी। जडेजा की अनुपस्थिति में भारत को युजवेंद्र चहल के साथ स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में अक्षर पटेल का अंतिम एकादश में चयन करना होगा।

Team India:- शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

Ind Vs WI: टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका, बना सकती है 2 बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड

विश्व खिताब पर नीरज चोपड़ा की टिकी निगाहें

कोलकाता डर्बी के साथ अगस्त माह के इस दिन शुरू होगा डूरंड कप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -