IPL 2021: इतिहास रचने से महज 1 कदम दूर अश्विन, आज बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड
IPL 2021: इतिहास रचने से महज 1 कदम दूर अश्विन, आज बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मैदान में उतरने पर एक बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम करने जा रहे हैं। फिरकी गेंदबाज़ टी 20 क्रिकेट में 250 विकेट पूरे करने से महज एक विकेट दूर है। 34 वर्षीय अश्विन के नाम IPL करियर में 139 विकेट दर्ज हैं, जबकि उन्होंने 46 टी 20 मैचों में भारत के लिए 52 विकेट झटके हैं। उनके बाकी विकेट घरेलू सर्किट में आए हैं।

बता दें कि अश्विन IPL में छठे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अनुभवी पेसर लसिथ मलिंगा 170 विकेटों के साथ शीर्ष  पर हैं। उसके बाद अमित मिश्रा (160), पीयूष चावला (156), ड्वेन ब्रावो (154) और हरभजन सिंह (150) का नंबर है। मलिंगा के अलावा, सभी शीर्ष पांच विकेट लेने वाले इस IPL में खेल रहे हैं। मलिंगा ने टूर्नामेंट के 14वें सीजन की शुरुआत से पहले रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था, जबकि IPL 2020 में उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से खुद को अनुपलब्ध कर लिया था।

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स (DC) की बात करें तो टीम गुरुवार रात राजस्थान रॉयल्स से मुकाबला करने के लिए तैयार है। दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल्स के खिलाफ अपने अंतिम पांचों मैचों में जीत दर्ज की है। इसके साथ ही मौजूदा सीजन में CSK के खिलाफ पहले गेम में जीत टीम के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने का काम करेगी।

IPL 2021: दिल्ली और राजस्थान में मुकाबला आज, जानें क्या कहते हैं हेड तो हेड आंकड़े

सचिन-कपिल के क्लब में शामिल हुए कोहली, विजडन ने चुना दशक का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर

IPL 2021: हार से बेहद निराश हैं डेविड वार्नर, बल्लेबाज़ों को बताया कसूरवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -