रविशंकर ने गिनाए नोटबंदी फायदे
रविशंकर ने गिनाए नोटबंदी फायदे
Share:

भोपाल : नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नोटबंदी के फायदे गिनाने के लिए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भोपाल पहुंचे थे. इस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान को भी शामिल होना था लेकिन, वे चित्रकूट उपचुनाव में व्यस्त होने के कारण इसका हिस्सा नहीं बन सके. वहीं रविशंकर ने नोटबंदी के फायदे गिनाने के लिए कहा कि नोटबंदी लागू किए जाने के बाद देश में देह व्यापार में कमी आई है। हालांकि इस सम्बन्ध में उन्होंने कोई आंकड़ा पेश नहीं किया. उन्होंने कहा कि अब दलालों को नकद भुगतान नहीं होता है।

नोटबंदी से होने वाले फायदों को बताने के लिए प्रसाद अपने साथ दिल्ली से 4 पन्नो का नोट भी लाये थे. नोटबंदी के फायदों पर प्रसाद ने विस्तार पूर्वक चर्चा की. इस दौरान प्रसाद ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कांग्रेस के कार्यकाल में हुए घोटालों को भी गिनवाया और कांग्रेस के मत्थे आरोप मढ़े. इसके अलावा रविशंकर का कहना था कि मोदी सरकार के 3 साल के कार्यकाल में कोई भी घोटाला नहीं हुआ.

नोटबंदी के फायदे गिनवाते हुए उन्होंने एक दावा यह भी पेश किया कि नोटबंदी के बाद देश में देह व्यापार में कमी आई है। लेकिन जब उनसे इस दावे से जुड़े आंकड़ों के बारे में पूछा गया, तो वे इसका जवाब नहीं दे सके और उन्होंने कहा कि, गृह मंत्रालय की ओर से यह जानकारी दी गई है। साथ ही यह भी कहा कि अब देह व्यापार से जुड़े दलालों को 1000-500 के नोट नहीं मिलते हैं। आगे उन्होंने कहा कि नोटबंदी से नक्सलवाद, आतंकवाद और सट्टा बाजार जैसे अपराधों पर नकेल कसी गयी है.

अयोध्या मसले को लेकर श्री श्री से मिले वसीम रिजवी

प्रफुल्ल पटेल का दावा 2019 में पीएम बन सकते हैं पवार

इन तरीकों से बनाए अपनी कार को हाईटेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -