गोरखपुर लोकसभा सीट से दोबारा उम्मीदवार बनाए जाने पर क्या बोले भाजपा सांसद रवि किशन ?
गोरखपुर लोकसभा सीट से दोबारा उम्मीदवार बनाए जाने पर क्या बोले भाजपा सांसद रवि किशन ?
Share:

गोरखपुर:  आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा एक बार फिर गोरखपुर से चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किए जाने के बाद भोजपुरी फिल्म स्टार रवि किशन ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। 2019 के चुनाव में जीत के बाद से गोरखपुर किशन का गढ़ रहा है।

पीएम मोदी खुद लगातार तीसरी बार वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे, यह सीट 2014 से उनके पास है जब उन्होंने AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को हराया था। 2019 में पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी की शालिनी यादव के खिलाफ जीत हासिल की. रवि किशन ने कहा कि, "मैं शीर्ष नेतृत्व को तहे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं... संगठन ने मुझे काशी के बाद सबसे हॉट सीट से दूसरा मौका दिया। मैं पूरे संगठन और प्रधानमंत्री मोदी का दिल से आभार व्यक्त करना चाहता हूं। मैं इस भरोसे को कायम रखूंगा.. .बीजेपी 400 सीटें जीतेगी और गोरखपुर सीट इतिहास रचेगी.''

प्रमुख भोजपुरी अभिनेता रवि किशन गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे, जो परंपरागत रूप से उत्तर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ रहा है, जो 2017 तक इस सीट पर रहे थे। 2019 के चुनाव में रवि किशन ने सपा उम्मीदवार रामभुआल निषाद के खिलाफ 3 लाख से ज्यादा वोटों की बढ़त के साथ जीत हासिल की.

भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा की, जिसमें 34 केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं, जिनमें अमित शाह और राजनाथ सिंह जैसे दिग्गज शामिल हैं। सूची में 28 महिलाएं, 47 युवा, 27 अनुसूचित जाति, 18 अनुसूचित जनजाति और 57 ओबीसी शामिल हैं।

दिल्ली में भाजपा के उम्मीदवार चयन में महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं, जिसमें उत्तरपूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी एकमात्र उम्मीदवार हैं और उनकी जगह नई दिल्ली से दिवंगत भाजपा दिग्गज सुषमा स्वराज की बेटी बासुरी स्वराज को मीनाक्षी लेखी को टिकट दिया गया है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा निर्वाचन क्षेत्र से, सर्बानंद सोनोवाल डिब्रूगढ़ से और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कोटा से चुनाव लड़ेंगे।

पीएम मोदी द्वारा राज्यसभा के वरिष्ठ मंत्रियों को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए प्रोत्साहित करने के साथ, भूपेंद्र यादव, मनसुख मंडाविया, परषोत्तम रूपाला, राजीव चंद्रशेखर और वी मुरलीधरन जैसे केंद्रीय मंत्रियों को भारत भर के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों से मैदान में उतारा गया है।

नाराज़ ममता को मनाने में जुटी कांग्रेस, जयराम रमेश बोले- TMC के लिए दरवाजे अब भी खुले

बदरपुर फ्लाईओवर पर दर्दनाक हादसा, 3 की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल

जम्मू-कश्मीर में घर ढहने से मां और तीन बेटियों की दुखद मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -