प्रेस काफ्रेंस के दौरान पॉलिटिक्ल प्रिजनर्स के सवाल पर भड़के राउल
प्रेस काफ्रेंस के दौरान पॉलिटिक्ल प्रिजनर्स के सवाल पर भड़के राउल
Share:

हवाना : 88 साल बाद कोई अमेरिकी प्रेसीडेंट क्यूबा पहुंचा है। इस दौरान बराक ओबामा क्यूबा के शासक राउल कास्त्रो से मिले, लेकिन सोमवार को हुए प्रेस कांफ्रेंस के दौरान तनातनी हो गई है। मीडिया ने जब ह्यूमन राइट्स से जुड़े सवाल पूछे, तो राउल भड़क गए। इसके बाद ओबामा ने तनाव कम करने की कोशिश की।

राउल ने विक्ट्री को दर्शाने के लिए ओबामा का हाथ उठाया। राउल ने कहा कि क्यूबा में कोई भी पॉलिटिक्ल प्रिजिनर्स नहीं है। प्रेस कांफ्रेंस की शुरुआत में माहौल को हल्का रखने के लिए जोक्स का सहारा लिया गया। जब राउल से जेल में बंद राजनीतिक बंदियों के बारे में पूछा गया, तो उन्होने भड़कते हुए कहा कि आप मुझे बताइए कहाँ है पॉलिटिक्ल प्रिजिनर्स, नाम बताइए।

जो जेल में है, वो क्रिमिनल्स है। हमारी सरकार हेल्थ, एजुकेशन और वीमन इक्वलिटी के लिए काम करती है। हम अमेरिका की जातिवाद, पुलिस वॉयलेंस और गुआंतानामो बे जेल में कैदियों को टॉर्चर करने को क्रिटिसाइज करते हैं। इसके बाद ओबामा ने कहा कि अमेरिका लोकतंत्र में विश्वास करता है और ये केवल अमेरिका ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में होनी चाहिए।

राउल ने गुस्से में यह बी कहा कि दुनिया में कुल 61 मानवाधिकार है, आप बताइए कितने देश ऐसे है, जो इसका पालन करते है। आपको नहीं पता होगा पर मुझे पता है। एक भी देश नही।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -