'कोतवाली में रखी शराब पी गए चूहे...', MP के थाने से सामने आई चौंकाने वाली घटना
'कोतवाली में रखी शराब पी गए चूहे...', MP के थाने से सामने आई चौंकाने वाली घटना
Share:

छिंदवाड़ा: मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा कोतवाली थाना से एक अनोखी घटना सामने आई है। कोतवाली के मालखाने में रखीं बरामद की गईं शराब की 60 से बोतलें चूहों ने खाली कर दीं। परेशान पुलिस ने मालखाने में चूहे पकड़े वाले पिंजरे लगाए। कुछ चूहों का पकड़ा भी गया है। अब यह मामला ख़बरों में है। साथ ही सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। खबर देते हुए टीआई कोतवाली उमेश गोल्हानी ने कहा कि पुलिस की कार्रवाई के चलते बरामद किए जाने वाला सामान मालखाने में जमा कर दिया जाता है। जब अदालत में पेश करना होता है। उन्होंने कहा कि बरामद की शराब को अदालत में सबूत के तौर पर पेश करना था।

लेकिन, जब मालखाने में देखा गया तो शराब की बोतलों को चूहों द्वारा कुतर दिया गया था। इसकी वजह से शराब रिस गई थी। थाने के मालखाने में रखे शराब के कार्टन को चूहों द्वारा काट दिया गया था। उसमें रखीं 60-65 शराब की छोटी प्लास्टिक बोतलों को भी कुतर दिया था। इसकी वजह से बोतलों में रखी शराब रिस गई तथा कार्टन खाली हो गया। हमने मालखाने की सफाई की और एविडेंस भी लिया है। 

टीआई ने कहा कि चूहों की वजह से हम लोग बहुत परेशान रहते हैं। यह कोई पहली बार नहीं हुआ है। इसके पहले भी ऐसा होता रहा है। उन्होंने कहा कि थाने की इमारत पुरानी हो गई। इसकी वजह से चूहों की संख्या बढ़ गई है। मालखाने में चूहों ने कई मार्ग बना रखे हैं, जिससे वह अंदर आ जाते हैं। बरामद की गईं गांजे की बोरियां समेत दूसरा सामान भी चूहे कुतर देते हैं। जिससे परेशानी हो जाती है। सामान को चूहों से बचाने के लिए लोहे- टिन के बक्सों में रखते हैं। TI ने यह भी कहा है कि चूहे आवश्यक फाइलों को भी कुतर देते हैं। इसलिए फाइलों को बचाने के लिए उन्हें सुरक्षित जगह पर रखा जाता है। चूहों के पकड़ने के लिए पिजरें लगाए जाते हैं, उनमें फंसे चूहों को बाहर छुड़वा दिया जाता है। टीआई ने आगे कहा कि चूहे चाहे ऑफिस में हों या घर में नुकसान तो करते ही है।  

अचानक पुल से चलती मालगाड़ी पर जा गिरी कार, 3 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

'पुरुष रोज रात में करता है ना...', CM नीतीश के बयान ने पटना से दिल्ली तक मचाया हंगामा, तेजस्वी ने दी ये सफाई

96 वर्ष के हुए BJP के दिग्गज लालकृष्ण आडवाणी, PM मोदी और अमित शाह ने इस अंदाज में दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -