सबसे कम महंगाई दर दिल्ली की : सिसोदिया
सबसे कम महंगाई दर दिल्ली की : सिसोदिया
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में मुद्रास्फीति की दर 2020-21 में पांच मेट्रो शहरों में सबसे कम थी, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा। सिसोदिया ने जोर देकर कहा कि केजरीवाल सरकार ने COVID-19 के दौरान भी दिल्ली में कीमतों को नियंत्रण में रखा। उनका दावा है कि दिल्ली में रहना अन्य शहरों की तुलना में अधिक किफायती है, और शहर में भोजन की कीमतें देश में "सबसे कम" हैं।

अर्थशास्त्र और निदेशालय द्वारा जारी वार्षिक मूल्य सूचकांक रिपोर्ट जारी करते समय सिसोदिया ने कहा कि 2020-21 में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) पर आधारित औसत वार्षिक मुद्रास्फीति दर राष्ट्रीय स्तर पर 5 प्रतिशत की तुलना में दिल्ली में केवल 3 प्रतिशत थी। 

सिसोदिया ने यह भी कहा कि केजरीवाल सरकार COVID-19 के दौरान भी दिल्ली में मुद्रास्फीति को नियंत्रण में रखने के लिए "कुशलतापूर्वक प्रबंधित"  और पांच मेट्रो शहरों में मुद्रास्फीति की दर सबसे कम थी।

उन्होंने कहा, "दिल्ली में मुद्रास्फीति 2020-21 में 3.0 प्रतिशत बढ़ी, जबकि कोलकाता में 4.6 प्रतिशत, चेन्नई में 4.4 प्रतिशत, मुंबई में 4.1 प्रतिशत और बेंगलुरु में 4 प्रतिशत की वृद्धि हुई," उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार प्रतिबद्ध है। आम आदमी हमेशा उनके साथ खड़ा रहेगा। "केजरीवाल सरकार की त्वरित कार्रवाइयों के कारण, दिल्ली में कमोडिटी की कीमतें स्थिर रहीं और COVID-19 के दौरान बहुत अधिक नहीं बढ़ीं। उपमुख्यमंत्री ने कहा, "प्रशासन महत्वपूर्ण वस्तुओं की लागत की लगातार निगरानी कर रहा है।" भोजन के लिए राष्ट्रीय मुद्रास्फीति दर कीमतें 5.7 फीसदी थीं।

 

चारा घोटाला: 23 नवंबर को CBI की स्पेशल कोर्ट में पेश होंगे लालू यादव

दुनिया के पहले सौर गर्म सैन्य टेंट को किसने डिजाइन और विकसित किया है?

ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर मना कृषि कानून वापसी का जश्न, किसानों ने एक-दूसरे को खिलाई मिठाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -