रतन टाटा, पीएम मोदी ने असम के डिब्रूगढ़ में 7 अत्याधुनिक कैंसर केंद्रों का उद्घाटन किया
रतन टाटा, पीएम मोदी ने असम के डिब्रूगढ़ में 7 अत्याधुनिक कैंसर केंद्रों का उद्घाटन किया
Share:

डिब्रूगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा ने गुरुवार को सात अत्याधुनिक कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन किया, और सात और कैंसर अस्पतालों की आधारशिला भी रखी।

असम में आज सात नए कैंसर अस्पताल खोले गए। एक समय था जब सात साल में एक अस्पताल भी खुलना उत्सव का कारण था। समय बदल गया है। कुछ महीनों में, तीन नए कैंसर अस्पताल आपकी सेवा के लिए तैयार हो जाएंगे, "प्रधान मंत्री मोदी ने कहा।

प्रधानमंत्री ने डिब्रूगढ़ में समारोह में कहा कि उनकी सरकार ने योग, फिटनेस और स्वच्छता के माध्यम से निवारक स्वास्थ्य देखभाल पर भी ध्यान केंद्रित किया है। "अस्पताल आपके लिए उपलब्ध हैं, लेकिन मुझे खुशी होगी अगर ये नए अस्पताल खाली रहते हैं; मैं आपके स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं... हमारी सरकार ने योग, फिटनेस और 'स्वच्छता' के माध्यम से निवारक स्वास्थ्य देखभाल पर भी जोर दिया है। देश में, नए परीक्षण केंद्र स्थापित किए जा रहे हैं।

रतन टाटा, जो भी मौजूद थे, ने कहा, "मैंने अपने जीवन के पिछले कुछ वर्षों को अपने स्वास्थ्य में सुधार के लिए समर्पित किया है। असम को एक ऐसा राज्य बनाएं जिसे हर कोई स्वीकार करता है और सम्मान करता है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रतन टाटा और भारत सरकार को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा कैंसर उपचार असम और दक्षिण पूर्व एशिया की सहायता करेगा। "असम और दक्षिण पूर्व एशिया में सबसे बड़ा कैंसर उपचार केंद्र... यह हमारे लिए एक बड़ी उपलब्धि है। मैं रतन टाटा और भारत सरकार के योगदान की सराहना करता हूं "उन्होंने कहा

राज्य भर में फैले 17 कैंसर देखभाल संस्थानों के साथ, असम कैंसर केयर फाउंडेशन, असम सरकार और टाटा ट्रस्ट का एक संयुक्त उद्यम, दक्षिण एशिया के सबसे बड़े किफायती कैंसर देखभाल नेटवर्क को विकसित करने के लिए एक मिशन पर काम कर रहा है। परियोजना के चरण 1 के हिस्से के रूप में बनाए गए दस अस्पतालों में से सात को पूरा कर लिया गया है, जबकि तीन अन्य निर्माण के विभिन्न चरणों में हैं। परियोजना के दूसरे चरण में सात अतिरिक्त कैंसर अस्पतालों का विकास होगा।

 

 

 

ओप्पो की अनैतिक व्यापार नीति के खिलाफ मोबाइल विक्रेता संघ ऐमरा (ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन) ने देशव्यापी भूख हड़ताल किया

दिल्ली और कोलकाता में भिड़ंत आज, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

जम्मू: PM मोदी की रैली के पास जहाँ हुआ था विस्फोट, वहां मिले RDX के निशान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -