क्या भारत में अपनी आखिरी सांसे ले रही 'रतन टाटा' की ये महत्वकांशी कार  ?
क्या भारत में अपनी आखिरी सांसे ले रही 'रतन टाटा' की ये महत्वकांशी कार ?
Share:

क्या भारत में Tata Nano अपनी आखिरी सांसे ले रही है? ये सवाल इसलिए जरूरी है, क्योंकि कंपनी ने इसकी एक भी यूनिट को इस साल के जनवरी महीने से नहीं बनाया है. Ratan Tata की ड्रीम कार और आम आदमी की लखटकिया कार को फरवरी महीने के बाद से एक भी ग्राहक नहीं मिला है. यानी फरवरी 2019 के बाद से अब तक इस कार की एक भी यूनिट बाजार में नहीं बिकी है. हालांकि, कंपनी ने इसकी प्रोडक्शन को बंद करने को लेकर अब तक कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है. पढ़ें पूरी जानकारी विस्तार से 

BMW की इन बाइक की राइड लेते हुए शाहरूक खान आए नजर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Tata Motors के मुताबिक कंपनी ने Tata Nano का आखिरी बार प्रोडक्शन दिसंबर 2018 में किया था. उस समय कंपनी ने इसके 82 यूनिट्स का प्रोडक्शन अपने सानंद प्लांट में किया था. इसके बाद जनवरी से लेकर जून तक कंपनी ने इस कार के एक भी यूनिट को नहीं बनाया है.अगर इसकी बिक्री की बात करें तो जनवरी से लेकर जून तक की अवधी में केवल फरवरी महीन में इसकी एक कार बिकी थी. जनवरी से लेकर जून तक कंपनी ने इसकी एक भी यूनिट का निर्यात नहीं किया है. पिछले साल जून महीने में कंपनी ने Tata Nano की एक यूनिट का प्रोडक्शन किया था. जबकि, इसकी तीन कारों की भारतीय बाजार में बिक्री हुई थी.Tata Nano को कंपनी ने जनवरी 2008 में Auto Expo में पेश किया था. यह कार भारतीय बाजार में साल 2009 के मार्च महीने में लॉन्च हुई थी. कंपनी ने उस समय दावा किया था कि इसके बेस मॉडल की कीमत 1 लाख रुपये होगी, जिसके बाद इसे लखटकिया कार का नाम दिया गया था.

इन टू-व्हीलर्स ने मई के महीने में हासिल की बम्पर बिक्री


आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Tata Motors ने BSE फिलिंग में बताया कि मार्च 2019 में Tata Nano (टाटा नैनो) का न तो कोई प्रोडक्शन हुआ और न ही इस कार की एक भी यूनिट बाजार में बिकी. वहीं, मार्च 2018 में Tata Nano की 31 कारों का प्रोडक्शन हुआ था और इसके 29 यूनिट्स बाजार में बिके थे.Tata Motors की तरफ से यह भी बताया गया कि फरवरी 2019 में Tata Nano का एक भी यूनिट का प्रोडक्शन नहीं हुआ था. हालांकि, फरवरी 2019 में Tata Nano (टाटा नैनो) की एक यूनिट की बिक्री हुई है. इस महीने कंपनी ने इस कार की एक भी यूनिट का निर्यात नहीं किया था. जनवरी महीने में भी Tata Nano की एक भी यूनिट का न तो प्रोडक्शन हुआ था और नहीं इसकी बिक्री हुई थी.Tata Motors की तरफ से Tata Nano को लेकर अभी कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. हालांकि, इस कार की प्रोडक्शन और बिक्री को देखते हुए इसके भविष्य का अंदाजा लगाया जा सकता है. कंपनी Tata Nano की बिक्री अप्रैल 2020 तक बंद कर सकती है. दरअसल BS-6 नॉर्म्स और नए सेफ्टी नियमों को देखते हुए शायद ही कंपनी इस कार को आगे बढ़ाना चाहेगी.

भारत में Suzuki Gixxer SF 250 को लाजवाब रिस्पांस, ये ब्रांड रह गए पीछे

भारत में जल्द प्रदर्शित होगी धासू Bajaj Pulsar, ये होंगे संभावित फीचर

Jawa Bikes फैंस को मिलेगी मात्र 399 रु में एसेसरीज, पढ़े पूरी रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -