अपनी कॉमेडी से हर किसी को हँसाने वाली रसिका इस बीमारी के आगे हार गई थी जंग
अपनी कॉमेडी से हर किसी को हँसाने वाली रसिका इस बीमारी के आगे हार गई थी जंग
Share:

बॉलीवुड की कॉमेडियन अभिनेत्री र​सिका जोशी ने कई मूवीज में नजर आ चुकी है। हो सकता है इन्हें आप नाम से शायद नहीं पहचान पाए लेकिन इनका चेहरा देखते ही आपको उनकी कई सारी मूवी याद आ ही जाएंगी। जी हां,रसिका जोशी बॉलीवुड में अपनी कॉमेडी अभिनय को लेकर बहुत फेमस थीं। उनके बारे में अधिक बात करें इससे पहले आपको बता दें कि रसिका का जन्म 12 सितंबर 1972 को मराठी ब्राह्मण परिवार के बीच हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत थियेटर से की थी लेकिन कैंसर के कारण 38 की आयु में उनका देहांत हो गया है। उनका विवाह एक्टर डायरेक्टर गिरीश जोशी से हुआ हैं। 

रसिका जोशी ने अपने करियर की शुरूआत​ थियेटर से की थी। जिसके उपरांत में वह कई टेलीविजन शो और मूवी में भी दिखाई दे चुके है। रसिका ने एक्टिंग के साथ में बतौर डायरेक्टर,स्क्रिप्ट राईटर के तौर पर भी कार्य किया है। उन्होंने कई ​थियेटर में भी बतौर डायरेक्शन के तौर पर काम किया। उनका फेमस नाटक 'व्हाईट लीली एंड नाईट राइडर' था, यह उन्होंने ही लिखा और डायरेक्ट किया था। यह ड्रामा बहुत पॉपलुर हुआ था। इसके लिए उन्हें कई अवार्ड से नवाज़ा भी जा चुका है। 

मराठी के उपरांत में रसिका ने हिंदी सिनेमा और टेलिविजन में भी कई यादगार भूमिका अदा की थी। हिंदी सिनेमा में ​रसिका ने फिल्म एक ​हसीना से डेब्यू किया था। इस मूवी के उपरांत से ही वह डायरेक्टर प्रियदर्शन की फेवरेट अभिनेत्री बन गईं थीं। रसिका ने फिल्म 'बिल्लु','ढ़ोल', 'भुल भुलैया', 'गायब','एक हसीना थी', 'दे ताली','मालामाल विकली' इत्यादि फिल्मों में नजर आ चुकी है। इन सभी मूवी मे रसिका किरदार जोरदार था। इतना ही नहीं दर्शक अपनी पेट पड़कर हंसने लगते थें। रसिका की आखिरी मूवी राम गोपाल वर्मा की 'नॉट ए लव स्टोरी' रही। 

Michael Jackson नहीं बल्कि इस एक्ट्रेस ने सबसे पहले किया था मूनवॉक

OTTplay Awards में रवीना को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

सलमान खान की रेकी करने वाला का नाम कपिल पंडित, पुलिस कर रही पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -