IPL 2024 से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी, घुटने की सर्जरी के लिए जाएंगे UK
IPL 2024 से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी, घुटने की सर्जरी के लिए जाएंगे UK
Share:

नई दिल्ली: BCCI के एक सूत्र ने गुरुवार को बताया है कि सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाएं टखने की चोट के कारण अगले महीने होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर हो गए हैं, जिसके लिए वह यूके में सर्जरी कराएंगे। 33 वर्षीय, जो इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला का हिस्सा नहीं हैं, उन्होंने आखिरी बार नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप फाइनल में भारत के लिए खेला था।

BCCI से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि, 'शमी जनवरी के आखिरी सप्ताह में टखने के विशेष इंजेक्शन लेने के लिए लंदन में थे और उन्हें बताया गया था कि तीन सप्ताह के बाद, वह हल्की दौड़ शुरू कर सकते हैं और उसके बाद इसे ले सकते हैं। लेकिन इंजेक्शन काम नहीं आया और अब सर्जरी ही एकमात्र विकल्प बचा है। वह जल्द ही सर्जरी के लिए यूके रवाना होंगे। उनके IPL में खेलने का सवाल ही नहीं उठता। शमी, जो 24 विकेट लेकर भारत के शानदार विश्व कप अभियान के वास्तुकारों में से एक थे, दर्द के बावजूद खेले क्योंकि उन्हें अपनी लैंडिंग में समस्या हो रही थी लेकिन उन्होंने इसका असर अपने प्रदर्शन पर नहीं पड़ने दिया।

हाल ही में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किए गए शमी ने अपने एक दशक लंबे करियर में 229 टेस्ट, 195 वनडे और 24 टी20 विकेट लिए हैं। यह घटनाक्रम शमी के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) द्वारा नियोजित चोट पुनर्वास प्रबंधन कार्यक्रम पर सवालिया निशान खड़ा करता है। अब इसकी बहुत कम संभावना है कि तेज गेंदबाज बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (अक्टूबर नवंबर) के खिलाफ घरेलू मैदान पर भारत के टेस्ट मैचों से पहले वापसी कर पाएंगे।

उनका लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्की अवे सीरीज हो सकती है। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों का मानना है कि एनसीए की रूढ़िवादी सोच शमी के मामले में काम नहीं आई है। सूत्र ने कहा कि, “शमी को सीधे सर्जरी के लिए जाना चाहिए था और यह एनसीए का फैसला होना चाहिए था। केवल दो महीने के आराम और इंजेक्शन से अच्छा काम नहीं होता और वही हुआ। वह एक संपत्ति हैं और भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में उनकी ज़रूरत होगी।”

मशहूर मॉडल तान‍िया सिंह ने की खुदखुशी, आखिरी बार इस IPL क्रिकेटर से की थी बात

‘इस ऐप से 3 दिन में कमाइए ₹81000’, जानिए क्या है विराट कोहली के वायरल वीडियो का सच?

अनुष्का-विराट ने 'अकाय' रखा अपने बेटे का नाम, जानिए क्या है इसका मतलब?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -