केरल से असम चले जाते हैं पीएम मोदी, लेकिन किसानों से मिलने 20 किमी नहीं जाते - पी चिदंबरम
केरल से असम चले जाते हैं पीएम मोदी, लेकिन किसानों से मिलने 20 किमी नहीं जाते - पी चिदंबरम
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली की सरहदों पर जारी किसानों आंदोलन को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रही है. शनिवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम ने सरकार पर किसानों के साथ दुश्मनों की तरह बर्ताव करने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने किसानों से बातचीत ने करने पर पीएम मोदी की आलोचना की है. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों पर भी सवाल खड़े किए हैं.

शनिवार को पी चिदंबरम ने लिखा है कि 'मंदी के वर्ष में 3.9 फीसदी की वृद्धि के बाद कृषि क्षेत्र को इनाम में प्रदर्शन कर रहे किसानों को ऐसा बर्ताव किया जा रहा है, जैसे वे प्रदेश के दुश्मन हों.' इसके साथ ही उन्होंने दावा किया है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर सिर्फ 6 फीसद किसान ही अपनी फसल बेच सकते हैं. खास बात है कि विरोध कर रहे किसानों और सरकार के बीच MSP चर्चा के लिए काफी बड़ा मुद्दा है.

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने आगे कहा कि, 'इसके बाद भी वे दावा करते हैं कि उन्होंने किसानों की आमदनी को दोगुना कर दिया है. वे दावा करते हैं कि सभी किसानों को MSP मिलेगी, मगर सच यह है कि सिर्फ 6 फीसद किसान ही MSP पर फसल बेच सकते हैं.' इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर भी किसानों की अनदेखी करने की बात कही. उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम किसानों से मिलने 20 किमी तक नहीं जा सकते.

अफगानिस्तान ने सशस्त्र सेना दिवस को शांति समझौते को लेकर कही ये बात

दो साल बाद एक हेलीकाप्टर में नज़र आएँगे गहलोत और पायलट, किसान महापंचायत में होंगे शामिल

केरल में एसडीपीआई-आरएसएस संघर्ष में मारे गए आरएसएस कार्यकर्ता के परिजनों से दो केंद्रीय मंत्री मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -