जानें किन राशियों पर होगा सूर्य ग्रहण का प्रभाव
Share:

13 जुलाई को साल दूसरा सूर्य ग्रहण है और सूर्य ग्रहण को शुभ कार्यों के लिए अशुभ माना जाता है. सूर्य ग्रहण के दौरान कोई भी शुभ कार्य नहीं करना चाहिए. इसके अलावा आपको बता दें, दूसरा सूर्य ग्रहण भी भारत में दिखाई नहीं देगा जिसके चलते भारतियों पर इसका कुछ खास प्रभाव नहीं पड़ने वाला है. लेकिन इसी के साथ आपको बता दें कि ज्योतिष के अनुसार ये राशियों पर क्या असर डालेगा.

* मेष : सेहत का ध्यान रखना होगा और आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है इसके लिए खुद पर विश्वास रखें और मेहनत करते रहें.

* वृषभ : ये राशि वाले धन को सही जगह उपयोग में लें, इस दौरान धन हानि हो सकती है और खर्च में बढ़ोतरी भी हो सकती है. फ़िज़ूल खर्ची ना करें.

* मिथुन : ग्रहण के दौरान शारीरिक तौर पर ज्यादा ध्यान दें मानसिक तनाव भी बढ़ सकता है. इससे बचने के लिए भगवान शिव के नाम का जाप करें.

* कर्क : कर्क राशि वालों को अचानक से बड़े खर्च की चिंता हो सकती है. खर्चे में बढ़ोतरी हो सकती है इसके लिए जरुरी है आप धन खर्च सोच समझकर करें.

* सिंह : आपको व्यावसायिक तौर पर सतर्क रहना होगा. सूर्य ग्रहण आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में लग रहा है जो कि आपके लाभ का स्थान है इसलिए आपके लाभ के आसार कम हो सकते हैं.

* कन्या : कार्यस्थल पर ध्यान से काम करें. सूर्य आपकी राशि कर्म भाव में होगा जिससे आपके काम पर असर पड़ सकता है. आपक आस पास वाले आपके सम्मान को ठेस पहुंचा सकते हैं जिससे आपको सतर्क होकर निपटना होगा.

* तुला : तुला राशि वालों के भाग्य स्थान पर ग्रहण लग रहा है. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और फ़िज़ूल किसी से ना उलझें बल्की अपनी मेहनत का काम करते रहें.

* वृश्चिक : अष्टम भाव में सूर्य ग्रहण के कारण आपके पिता की सेहत को लेकर आपको चिंता हो सकती है. इस दिन किसी नए काम को शुरू ना करें इससे भारी नुकसान भी हो सकता है.

* धनु : धनु राशि वालों को लाभ हो सकते हैं लें ग्रहण के कारण आपके काम धीमे हो सकते हैं. दाम्पत्य जीवन में मनमुटाव हो सकता है इसलिए संभाल कर काम करें. इसके अलावा मानसिक और शरीर तौर पर परेशानी झेलनी पड़ सकती है.

* मकर : अपनी वाणी में विनम्रता व संयम रखें, वाद-विवाद से दूर रहें और व्यापार में सूझ बूझ से काम करें जिससे आपके काम बन सकते हैं.

* कुंभ : विद्यार्थी पढाई में मन लगाएं रखें. परीक्षा की चिंता सता सकती है साथ ही प्रेमी जोड़ों में मनमुटाव भी हो सकते हैं.

* मीन : ग्रहण के कारण किसी प्रकार का बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है, सुख शांति में कमी आ सकती है इसके अलावा यात्रा करने का भी जोखिम ना उठाएं.

13 जुलाई के सूर्य ग्रहण का 3 राशियों पर होगा बुरा असर

इस साल के सूर्यग्रहण और चंद्रग्रहण के पीछे का गहरा रहस्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -