पुजारी की हत्या कर करोड़ों के भगवान चुरा ले गए चोर

Jun 01 2016 04:32 PM
पुजारी की हत्या कर करोड़ों के भगवान चुरा ले गए चोर

उत्तरप्रदेश : देवरिया जिले में एक मंदिर के पुजारी की बेरहमी से हत्या कर भगवान की बेशकीमती मुर्तिया चुरा ली. मूर्तियों की कीमत करोडो रूपये बताई जा रही है. बताया जाता है की मूर्तिया अष्टधातु से निर्मित थी. घटना की जानकारी लोगों को उस समय मिली जब लोग मंगलवार सुबह मंदिर में पूजा करने के लिए गये. घटना भलुअनी थाना क्षेत्र के पैकौली गांव की है जहां पैकौली गांव मे वैष्णव सम्प्रदाय के पौहारी महराज की कुटी है.

यह कुटी कई एकड़ जमीन पर फैली है. इस कुटी का काम काज बिहार के गया निवासी प्रयागराज नाम के पुजारी करते थे. आज सुबह जब लोग मंदिर पहुंचे तो पुजारी का शव मंदिर के आंगन मे खुन से लथपथ मिला. वहीं, पुलिस को मौके से एक चाकू भी मिला है. लोगों ने आज जब मंदिर का मुख्य दरवाजा खोला तो वहां से ठाकुर जी और लड्डु गोपाल की बेशकीमती मूर्ति गायब मिली.

पुजारी की हत्या की खबर मिलते ही कई गांव के हजारो लोग मंदिर पहुंच गए. पुलिस ने बताया कि प्रयाग राज नाम के पुजारी की चाकू से गोद कर हत्या की गई है और कुछ मूर्तियां गायब हैं. मौके पर गोरखपुर फॉरेंसिक और डॉग स्क्वाड की टीम भी पहुंची थी. पुजारी की हत्या के बाद गांव और मंदिर परिसर के पास पीएसी तैनात कर दी गई है.