Share:
घर से निकला दो मुंहा सांप बन रहा चर्चा का विषय, देखने आ रहे लोग
घर से निकला दो मुंहा सांप बन रहा चर्चा का विषय, देखने आ रहे लोग

दो मुंहें साँपों के बारे में आपने सिर्फ सुना होगा और सोशल मीडिया पर देखा होगा, लेकिन असल में ये होते हैं या नहीं इसके बारे में हम नहीं जानते. लेकिन सोशल मीडिया पर ऐसी कई खबरें आती हैं जिनमें दो मुंह वाले साँपों का जिक्र किया जाता है, यहां तक कि उनकी फोटो भी वायरल होती है. इस पर हर किसी का अलग नज़रिया होता है, कोई मानता है तो कोई नहीं मानता. ऐसी ही एक और खबर आई है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. 

ऐसी खतरनाक चीज़ें निगल गया था मरीज और फिर..

दरअसल, अमेरिका के केंटकी में एक दो सिर वाला सांप देखा गया है. इस दो मुंहें सांप को कॉपरहेड प्रजाति का बताया जा रहा है जो वहां काफी चर्चा का विषय बन गया है. यह सांप एक दंपत्ति के घर से निकला जिसे वहां से पकड़कर प्रशासन ने वाइल्‍ड लाइफ सेंटर में रखा है ताकि लोग इसे देख सकें. बताया जा रहा है, यह सांप काफी दुर्लभ होता है जिसके चलते इसे लोगों को दिखाने के लिए रखा गया है. खबर की मानें तो इस सांप का जन्म इसी महीने हुआ है. सलाटो वाइल्‍डलाइफ एजुकेशन सेंटर ने बताया कि सांप के दोनों सिर काम कर रहे हैं. साथ ही चारों आंखें और दोनों जीभ भी आम तरीके से काम कर रही हैं.

यह है अनोखा पेड़ जिसे छू दो तो करता है इंसानों वाली हरकत

दंपत्ति ने इस सांप को वाइल्‍डलाइफ सेंटर को सौंप दिया और सेंटर ने इसकी जानकारी फेसबुक पर दी. उन्होंने ये भी बताया कि सांप की सेहत का पूरा ख्‍याल रखा जा रहा है. आम जनता इसे देखने के लिए सुबह 10 बजे से 4 बजे तक सेंटर आ सकती है. जब तक यह ठीक है तब तक जनता इसे देख सकती है. कॉपरहेड सांप जहरीला होता है लेकिन इसकी मात्रा काफी कम होती है. यह खास तौर पर उत्‍तरी अमेरिका में पाया जाता है.

यह भी पढ़ें..

नर्क से उड़ान भरकर आया ये विमान, तस्वीरें देखकर आपका भी दिल दहल जाएगा

तो इसलिए सफ़ेद रंग का होता है हवाई जहाज, रहस्य जान गए तो खुद को संभाल नहीं पाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -