यह है अनोखा पेड़ जिसे छू दो तो करता है इंसानों वाली हरकत
यह है अनोखा पेड़ जिसे छू दो तो करता है इंसानों वाली हरकत
Share:

दुनिया में कई तरह की चीज़ें हैं और उनके बारे में अगर जान लें तो हम तो हैरान हो  जाते हैं. धरती के हिस्से में कुछ ना कुछ और कोई ना कोई रहस्य समाया हुआ है. आज एक और ऐसे ही रहस्य के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे मे जानकर आप हैरान होंगे ही साथ ही ये भी सोचेंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है. आज हम आपको एक पेड़ के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद ही अजीब है. आइये जानते हैं उसके बारे में.

कैंसर पीड़ित बच्चे के लिए रेस्टोरेंट स्टाफ ने किया 800 किमी का सफर तय

दरअसल, उत्तराखंड के कालाढूंगी जंगल में एक ऐसा पेड़ है जिसकी हरकतें बिल्कुल इंसानों की तरह है. जी हाँ, आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन ऐसा ही है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस पेड़ को इंसानों की तरह गुदगुदी होती है. इसे गर आप हाथ भी लगाएंगे तो उसे गुदगुदी होने लगेगी. वहीं आप अगर इसके तने पर हाथ लगाते हैं तो उसकी शाखाएं हिलने लगती है. इसी को देखते हुए इसे हंसने वाला पेड़ कहते हैं, लेकिन इसके पीछे एक कारण भी है जिसके बारे में आपको बता दें. 

नर्क से उड़ान भरकर आया ये विमान, तस्वीरें देखकर आपका भी दिल दहल जाएगा

लोग इसे हंसने वाला पेड़ कहते हैं लेकिन इसका वानस्पतिक नाम ‘रेंडिया डूमिटोरम’ है. पेड़ को हाथ लगाने से गुदगुदी क्यों होती है या फिर इसकी शाखाएं क्यों हिलती है इस पर शोध चल रहा है जिसके बारे में फ़िलहाल कोई जानकारी नहीं लगी है. वहीं इसके बारे में लोगों ने बताया कि जब भी इसके तने को हाथ लगाते हैं इसकी शाखाएं जोर से हिलने लगती हैं. इसी को देखने के लिए लोग जंगल में घूमने जाते  हैं. 

यह भी पढ़ें...

तो इसलिए सफ़ेद रंग का होता है हवाई जहाज, रहस्य जान गए तो खुद को संभाल नहीं पाएंगे

गुफा में रहता है शख्स, फिर भी खींची चली आती हैं विदेशी महिलाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -