टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की तेजी से बढ़ रही डिमांड
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की तेजी से बढ़ रही डिमांड
Share:

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने कुछ समय पहले ही देश में अपनी नई MPV कार इनोवा हाईक्रॉस को लॉन्च कर दिया गया है. इस कार को पेट्रोल और पेट्रोल के साथ स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ लाया जा रहा है. इस MPV के पेट्रोल बेस वेरिएंट की एक्स शोरूम का मूल्य 18.3 लाख रुपये, जबकि टॉप-एंड स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट के लिए एक्स शोरूम कीमत 28.97 लाख रुपये तय की गई है. इस कार को ग्राहक डीलरशिप या ऑनलाइन दोनों तरीकों से ₹50,000 की टोकन मनी जमा करके बुक कर पाएंगे.  
'
दो सीटिंग लेआउट का है विकल्प: इनोवा हाइक्रॉस MPV को दो जी(G) और जीएक्स(GX) जैसे दो ट्रीम्स में लेकर आ चुके है. जिसके साथ पेट्रोल हाइब्रिड वर्जन में वीएक्स(VX), जेडएक्स(ZX) और जेडएक्स (ओ) वेरिएंट हैं, जबकि G, GX और VX वैरिएंट में 7 और 8-सीटर दोनों लेआउट का विकल्प भी दिया जा रहा है. वहीं इसके टॉप-एंड ZX और ZX(O) वैरिएंट में केवल 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन भी दिया जा रहा है.  

कितना है वेटिंग पीरियड?: इनोवा एक ऐसी MPV कार है, जिसकी डिमांड हमेशा ही देखने के लिए मिलती है. इसी तरह Hycross के लिए भी बहुत तगड़ी डिमांड है. कुछ डीलर्स के पास इसके टॉप-एंड वैरिएंट के लिए 1 वर्ष तक का वेटिंग पीरियड भी चल रहा है. वहीं इस कार के स्ट्रांग हाइब्रिड के लोअर वेरिएंट के लिए तकरीबन 10 महीने का वेटिंग पीरियड भी है. हालांकि, इसके गैर-हाइब्रिड वेरिएंट की डिमांड कुछ कम है, जो की 2 से 3 महीने में ही पेश कर दिया गया है. 

कैसा है इंजन?: इनोवा हाईक्रॉस में दो इंजन का ऑप्शन भी दिया जा रहा है, इसमें एक 2.0-लीटर एनए पेट्रोल इंजन और एक 2.0-लीटर एटकिन्सन साइकिल स्ट्रिंग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है. इसका हाइब्रिड पावरट्रेन कंबाइंड रूप से 184hp की पॉवर जेनरेट करने का काम करता है. इस कार में एक ई-ड्राइव ट्रांसमिशन भी प्रदान किया जा रहा है. बिना हाइब्रिड वाला पेट्रोल इंजन 172hp की पॉवर और 205 Nm का टॉर्क जेनरेट करने का काम भी करता है. इसमें CVT गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जा रहा है. इस कार के हाइब्रिड वर्जन में 23.24 kmpl के माइलेज का दावा भी कर चुके है. जबकि इसके नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से 16.13kmpl की माइलेज मिलने का दावा किया  जा चुका है.

कम से कम दाम में मिल रही हुंडई और टाटा की ये कार

मात्र 6 लाख में मिल रही ये शानदार कारें

बुगाती ने बेची अपनी अंतिम पेट्रोल कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -