बुगाती ने बेची अपनी अंतिम पेट्रोल कार, जानिए क्या है इसकी खासियत
बुगाती ने बेची अपनी अंतिम पेट्रोल कार, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

एक के बाद एक कार निर्माता कंपनियां अपने पारंपरिक वाहनों के मॉडल को बंद या ग्रीन फ्यूल इंजन के साथ अपडेट करने में लग चुकी है. ताकि पर्यावरण को पहुंच रहे नुकसान में कमी भी लेकर आ सकते है. इसी के चलते सुपर कार बनाने वाली कंपनी बुगाती ने अपनी स्पोर्ट्स कार बुगाती चिरॉन के आखिरी पूरी तरह पेट्रोल इंजन वाली कार को भी सेल कर दिया है. जिसे खरीदने के लिए लगी बोली एक विश्व रिकॉर्ड बन चुकी है.

कितनी लगी बोली: बुगाती ने अपनी बुगाती चिरॉन लग्जरी स्पोर्ट कार के आखिरी पेट्रोल मॉडल की बिक्री करने के लिए लगभग 78 करोड़ रुपये (9.5 मिलियन डॉलर) की बोली भी लगाई जा चुकी है. जो अब तक किसी भी कार की नीलामी के लगायी गयी सबसे अधिक की बोली कही जा रही है. लेकिन इस कार के शौकीनों के चलते कार के लिए लगने वाली अंतिम बोली के अलावा कंपनी को लगभग 88.23 करोड़ रुपये (10.7 मिलियन) का अतिरिक्त मुनाफा भी हो चुका है.

बुगाती चिरॉन फीचर्स: बुगाती का ये स्पोर्ट्स मॉडल कंपनी का सबसे तेज रफ़्तार से चलने वाला मॉडल है इसकी टॉप-स्पीड 378 किलोमीटर/घंटा की है. ये कार महज 2.3 सेकंड्स में 0-100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ सकती है और 200 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में इस कार को 5.5 सेकंड का वक़्त लग जाता है. वहीं इस कार को 378 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पर भी चलाया जा सकता है.

बुगाती चिरॉन लुक: बुगाती की बुगाती चिरॉन कार में कंपनी की 114 वर्ष पुरानी झलक भी देखी गई है. अर्जेंटीना अटलांटिक कलर में पेश की गयी ये कार एक डिफरेंट प्रोफाइल में देखने के लिए मिल रही है. जो इसके अन्य किसी मॉडल से बिलकुल अलग है. वहीं इस कार के निचले भाग को खास डिजाइन के साथ कार्बन फाइबर और ब्लू रॉयल कार्बन रंग में पेश किया गया है, जो इसे एक अलग लुक देता है.

सावधान! कहीं आपको भी महंगे न पड़ जाएं गाड़ी के ये फीचर्स

बड़ी खबर! MARUTI अपनी इन कारों में दे रही भारी छूट

ये दुनिया की सबसे महंगी कार की नंबर प्लेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -