बंधक बनाकर रेप किया, वीडियो बनकर जबरन निकाह, 57 वर्षीय अजमल खान पर धर्मान्तरण का भी आरोप
बंधक बनाकर रेप किया, वीडियो बनकर जबरन निकाह, 57 वर्षीय अजमल खान पर धर्मान्तरण का भी आरोप
Share:

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर में एक ग्राम विकास अधिकारी पर दुष्कर्म और जबरन धर्म परिवर्तन को लेकर केस दर्ज किया गया है। आरोपित की शिनाख्त 57 वर्षीय अजमल खान के रूप में हुई है। अजमल खान पर 38 वर्षीय पीड़िता को बंधक बनाकर दुष्कर्म करने, वीडियो बनाने, जबरन धर्मांतरण कर निकाह करने और मारपीट करने का इल्जाम लगा है। रिपोर्ट के अनुसार, अजमल खान पहले भी दो निकाह कर चुका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला उदयपुर के सविना थाना क्षेत्र का है। पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़िता ने कहा है कि नशीला पदार्थ पिलाकर अजमल खान ने उसे बंधक बना लिया। इसके बाद रेप कर अश्लील वीडियो बनाया। इस वीडियो के सहारे वह ब्लैकमेल कर डराने-धमकाने लगा। पीड़ित महिला का इल्जाम है कि अजमल ने उससे कहा था कि अगर वह उसकी बात नहीं मानेगी, तो वह उसकी 8 वर्षीय बेटी का किडनैप कर उसे बेच देगा। इससे महिला काफी डर गई। पीड़िता ने कहा है कि धमकियों और ब्लैकमेल के बीच अजमल ने 17 दिसंबर 2021 को जबरन उसका धर्मांतरण कराया और फिर उससे जबरन निकाह भी कर लिया। धर्मांतरण और निकाह के बाद अजमल ने महिला और उसकी बेटी के मुस्लिम नाम रख दिए। उसने पीड़िता के घर से हिंदू देवी-देवताओं की प्रतिमाएं और फोटो हटवाकर फेंक दी।

रेप और जबरन धर्मांतरण का शिकार हुई पीड़िता का कहना है कि अजमल खान ने उससे कहा था कि उसका निकाह नहीं हुआ है। मगर,बाद में पता चला कि वह पहले से विवाहित है। महिला ने आरोप लगाया है कि निकाह के बाद से अजमल खान आए दिन उसे मारता-पीटता था। 2 अप्रैल 2023 को पीड़िता को मालूम हुआ कि अजमल अपनी पहली बीवी के पास चला गया है। इसके बाद वह उसके घर जा पहुँची। वहाँ अजमल ने पीड़िता के साथ बुरी तरह मारपीट की। मारपीट में पीड़िता की आँख और हाथ पर काफी चोटें आई है।

इसके बाद पीड़ित महिला ने स्थानीय सविना थाने पहुँचकर आरोपित अजमल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। वहीं, अजमल खान ने भी महिला के खिलाफ धमकी देकर पैसे हड़पने का इल्जाम लगाया। अजमल ने कहा है कि महिला ने उसे कई दफा धमकी दी है। वहीं, इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि रेप और धर्मांतरण को लेकर महिला ने शिकायत दी है। मामले की तफ्तीश की जा रही है। बता दें कि, आरोपित अजमल खान ग्राम कोटड़ा में मेवाड़ों का मठ ग्राम पंचायत में ग्राम विकास अधिकारी है।

शादी की तैयारियों के बीच प्रेमिका संग फंदे पर झूला युवक, मची सनसनी

5 मई को होनी थी जिसकी शादी, उस युवक ने नाबालिग प्रेमिका के साथ जंगल जाकर लगा ली फांसी

पत्नी को जिन्दा जलाकर मार डाला, शाजिया के चरित्र पर शक करता था तारिक

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -