दुष्कर्म पीड़िता के साथ थाने के अंदर पुलिस अधिकारी ने किया बलात्कार, इंस्पेक्टर सस्पेंड, 29 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
दुष्कर्म पीड़िता के साथ थाने के अंदर पुलिस अधिकारी ने किया बलात्कार, इंस्पेक्टर सस्पेंड, 29 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ललितपुर में थाने के भीतर एक दुष्कर्म पीड़िता के साथ बलात्कार किए जाने के मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. ADG कानपुर जोन ने पाली थाने के सभी पुलिस कर्मियों को लाइन अटैच कर दिया है. इसके साथ ही आरोपी इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है. DIG रेंज झांसी से 24 घंटे में पूरे मामले पर रिपोर्ट तलब की गई है.

इस मामले में 6 ASI, 6 हेड कॉन्स्टेबल, 10 आरक्षी, 5 महिला आरक्षी, एक ड्राइवर और एक फॉलोवर सहित 29 पुलिसकर्मी लाइन अटैच किए गए हैं. रिपोर्ट सामने आने के बाद पुलिसकर्मियों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, जिले के पाली थाना इंचार्ज समेत 6 लोगों पर एक 13 साल की नावालिग किशोरी के साथ सामूहिक बलात्कार करने का इल्जाम लगा है. मामले में चाइल्ड लाइन की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता दिखाते हुए पाली थाना इंचार्ज तिलक धारी सरोज समेत 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करावाया था.

सभी आरोपियों पर नाबालिग के साथ सामूहिक बलात्कार, पॉक्सो कानून, SC /ST एक्ट समेत सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर पाली थाना इंचार्ज को निलंबित कर दिया गया था. SP निखिल पाठक के मुताबिक, पाली थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाली एक 13 वर्षीय किशोरी को उसके ही गांव में रहने वाले 4 लड़के 22 अप्रैल को बहला फुसलाकर भोपाल ले गये, जहां जाकर उसके साथ तीन दिनों तक सामूहिक बलात्कार किया था.

एसपी निखिल पाठक ने बताया कि, इसके तीन दिन बाद चारों आरोपी, नाबालिग किशोरी को पाली थाने में पहुंचाकर थाना प्रभारी के सुपुर्द कर फरार हो गये थे, जिसके बाद थाना प्रभारी पाली ने नाबालिग पीड़ित को उसकी मौसी के साथ चाइल्ड लाइन भेज दिया, दो दिन बाद उसे थाने में बुलाया गया, जहां पाली थाना इंचार्ज ने बयान लेने के बहाने नाबालिग किशोरी को एक रूम में ले जाकर रेप किया. SP निखिल पाठक के अनुसार, नाबालिग किशोरी को उसकी मौसी के साथ चाइल्ड लाईन भेज दिया गया, जहां बच्ची ने काउंसलिंग के दौरान अपने साथ हुई पूरी घटना के बारे में जानकारी दी, जिस पर चाइल्ड लाइन की शिकायत के बाद पाली थाना इंचार्ज समेत 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

ड्रग माफिया तस्लीम पर यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन, करोड़ों की संपत्ति जब्त, अब पत्नी और बेटे की तलाश

दिल्ली में जमकर गरज रहा बुलडोज़र, तुगलकाबाद में नगर निगम ने तोड़े अवैध निर्माण

भारत में कोरोना से हुई 40 लाख मौतें.., लॉन्सेट की रिपोर्ट पर भड़के डॉ. वीके पॉल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -