दिल्ली में जमकर गरज रहा बुलडोज़र, तुगलकाबाद में नगर निगम ने तोड़े अवैध निर्माण
दिल्ली में जमकर गरज रहा बुलडोज़र, तुगलकाबाद में नगर निगम ने तोड़े अवैध निर्माण
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में अवैध निर्माण के खिलाफ दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की कार्रवाई शुरू हो चुकी है. बताये गए प्लान के अनुसार, आज तुगलकाबाद के MB रोड के आसपास अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है. इसके साथ ही अतिक्रमण विरोधी अभियान तुगलकाबाद के करणी शूटिंग रेंज इलाके में भी चलाया जा रहा है.

स्थानीय लोग दक्षिण दिल्ली नगर-निगम (SMCD) की इस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि वे यहाँ 15 सालों से अपनी दुकानें चला रहे थे. अब नगर निगम अचानक उन्हें जगह से हटा रहा है. इससे पहले साउथ दिल्ली नगर निगम (SMCD) ने 27 अप्रैल को भी अतिक्रमण विरोधी मुहीम चलाई थी. इस दौरान सभी चार जोन में अस्थाई निर्माणों को ध्वस्त किया गया था. इसके अलावा अवैध होर्डिंग और सड़क के किनारे खड़े वाहनों को भी जब्त कर लिया गया था. 

उस समय लगभग 5 किमी सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया गया था. साउथ दिल्ली नगर निगम (SMCD) ने ये अभियान दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता के उस पत्र के बाद चलाया था. पत्र में उन्होंने दक्षिण और पूर्व नगर निगम को रोहिंग्या, बांग्लादेशी और अन्य असामाजिक तत्वों की तरफ से किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग की थी. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -