6 वर्षीय बच्ची का बलात्कार, हत्या कर बाल्टी में फेंका शव.., आरोपी सलामत अंसारी ने कबूला गुनाह
6 वर्षीय बच्ची का बलात्कार, हत्या कर बाल्टी में फेंका शव.., आरोपी सलामत अंसारी ने कबूला गुनाह
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की भिवंडी सिटी पुलिस ने  मंगलवार (19 सितंबर) को सलामत अंसारी नाम के एक 32 वर्षीय बिहारी शख्स को शहर में 6 वर्षीय लड़की के क्रूर बलात्कार और हत्या में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी को पकड़ने के लिए डीसीपी नवनाथ धवले के नेतृत्व में तीन पुलिस दस्ते बनाए गए थे। रिपोर्ट के अनुसार, 13 सितंबर को, कामतघर के फेनेगांव में एक चॉल में एक छह वर्षीय लड़की लापता पाई गई थी और उसके माता-पिता ने 14 सितंबर को पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। चूँकि वह बच्ची थी, तो पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की। 

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पूरे क्षेत्र में लड़की की तलाश के लिए तीन दस्ते बनाए। तलाशी के दौरान, एक स्थानीय व्यक्ति ने सूचना दी कि एक घर के बंद दरवाजे के अंदर से भयानक गंध आ रही है। पुलिस दस्ते ने कमरे के बाहर का ताला तोड़ा और पाया कि लड़की की हत्या कर उसे ढक्कन वाले एक खाली कंटेनर में फेंक दिया गया था। पंचनामा पूरा करने के बाद, लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए जेजे अस्पताल ले जाया गया। प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यौन उत्पीड़न का खुलासा हुआ और भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और 302 के साथ-साथ यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम की प्रासंगिक धारा 4, 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया गया।

डीसीपी नवनाथ धवले ने बताया कि, 'तकनीकी खुफिया जानकारी और मौके के सबूतों के आधार पर, हमें आरोपी के बारे में पता चला जो पिछले डेढ़ महीने से किराए पर कमरे में रह रहा था। वह शहर में मजदूरी करता था और पिछले दो दिन से कमरा बंद कर रखा था। हमने एक टीम बनाई और उसे जांच करने और आरोपियों को पकड़ने के लिए बिहार भेजा। बिहार के स्थानीय मुखबिरों की मदद से, हमारी टीम ने घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया और बाद में आरोपी के घर तक पहुंची और उसे पकड़ लिया।'

उन्होंने बताया कि, 'पूछताछ के दौरान, 'आरोपी सलामत अंसारी ने कबूला कि उसने चॉकलेट देने के बहाने एक लड़की को बुलाया और गलत इरादे से उसे अपने कमरे में ले गया और यौन उत्पीड़न किया। इसके बाद, उसने उसका गला घोंट दिया और उसे प्लास्टिक की बाल्टी में फेंक दिया और घटना के बाद भाग गया।' पुलिस के मुताबिक, अंसारी शादीशुदा है और दो बच्चों का अब्बू भी है। वह ठाणे के भिवंडी क्षेत्र में काम करने आया था और पीड़िता के कमरे के बगल में एक चॉल में रहने लगा था। आरोपी को अदालत में पेश किया गया और उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

हिन्दू बनकर युवती से मिला सलमान, शादी के नाम पर कई बार किया बलात्कार, फिर गर्भपात, भ्रूण को जमीन में दफनाया

CM ममता की पुलिस ने फिर नहीं माना हाई कोर्ट का आदेश ! अब अदालत ने ठोंका जुर्माना, जानिए पूरा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -