बलात्कार पीड़िता से जज ने कहा- 'अपने पैरों को सिकोड़ लेती तो...'

Apr 07 2019 08:00 AM
बलात्कार पीड़िता से जज ने कहा- 'अपने पैरों को सिकोड़ लेती तो...'

आजकल अपराध के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में हाल ही में जो मामला सामने आया है उसे सुनने के बाद आप सभी के होश उड़ जाएंगे. जी हाँ, इस मामले में महिला को रेप को रोकने के लिए सुझाए गए उपायों को लेकर न्यू जर्सी के एक जज को बिना वेतन के तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है. जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक़ इस मामले में बीते बुधवार को SC को सुपीरियर कोर्ट जज जॉन रूसो के खिलाफ अपनी रेकमेंडेशन भेज दी है जो दक्षिणी न्यू जर्सी के ओसियन काउंटी की बेंच का हिस्सा है. खबरों के अनुसार वह 2017 से प्रशासनिक छुट्टी पर हैं.

इस मामले में मिली खबरों के मुताबिक़ महिला 2016 में जज रूसो के सामने पेश हुई थी और पीड़ित लड़की ने यौन उत्पीड़न करने वाले शख्स के खिलाफ रेस्ट्रेनिंग आर्डर जारी करने की मांग की थी. ऐसे में कोर्ट में हुई बातचीत के रिकॉर्ड के मुताबिक, जब महिला ने शख्स से अपनी मुलाकात का जिक्र किया तो रूसो ने पूछा, ''क्या तुम्हें पता है कि किसी को अपने साथ संबंध बनाने से कैसे रोकना है?'' वहीं जब महिला ने हामी भरी तो जज रूसो ने आगे कहा, एक तरीका भागना हो सकता है, रूसो ने कहना जारी रखा, अपने पैरों को सिकोड़ लो? पुलिस को बुलाओ? क्या तुमने इनमें से कोई भी एक चीज की थीं? कोर्ट फाइलिंग और सुनवाई के दौरान रूसो ने अपनी सफाई में कहा कि उन्होंने किसी भी तरह से न्यायिक नियमों का उल्लंघन नहीं किया है और वह केवल महिला से ज्यादा जानकारी लेना चाह रहे थे. वह महिला को अपमानित नहीं करना चाह रहे थे. वहीं पैनल ने अपने नतीजे में यह भी कहा कि रूसो ने कई और मौकों पर भी नियमों का उल्लंघन किया है. ऐसे में गुजारा-भत्ता के एक मामले की सुनवाई के दौरान जज ने कहा था कि वे दोनों पार्टियों को जानते हैं. वहीं इसके बाद एक दूसरे जज ने बेंच वारंट जारी कर 10,000 डॉलर की राशि भत्ते में देने का आदेश दिया था लेकिन रूसो ने इस फैसले को पलटते हुए इस राशि को 300 डॉलर कर दिया था.

इसी के साथ निलंबन के अलावा पैनल ने सुझाव दिया कि रूसो को कोर्टरूम में दिए गए व्यवहार को लेकर एक ट्रेनिंग की जरूरत है क्योंकि इससे पहले आयरलैंड में एक रेप मामले में दोषी को बचाने के लिए वकील ने कहा था कि लड़की ने लेस वाला अंडरवियर पहना था और इस मामले में कोर्ट ने रेप आरोपी छोड़ दिए थे जिसके बाद पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन हुए थे.

छात्र ने अपने टीचर की पत्नी को बुलाया अपने घर और उतार दिए कपड़े...

पार्क में टहलने गई 61 साल की महिला चीथड़े कपड़ों में मिली बेहोश...

बाथरूम के रस्ते में होना लगा बच्ची को दर्द, पूछने पर सामने आई खौफनाक सच्चाई...