मंदिर में जाना मुस्लिम युवक को पड़ा भरी, मरने के बाद नहीं मिली 2 गज जमीन
मंदिर में जाना मुस्लिम युवक को पड़ा भरी, मरने के बाद नहीं मिली 2 गज जमीन
Share:

रांची: हाल ही में झारखंड के गढ़वा जिले के भवनाथपुर थाना क्षेत्र के मकरी चकला टोला निवासी 75 वर्षीय करीमन अंसारी को कब्रिस्तान में दो गज जमीन नहीं मिल पाई. वहीं जब इस बात की जांच कि गयी तो पता चला की मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने उनके शव को वहां दफन करने से इंकार कर रहे है. और उनका गुनाह मात्र यह था कि जीवित रहते वे मंदिरों में जाया करते थे. ओझा-गुणी का काम करते थे. इसे समाज के कुछ लोगों ने इस्लाम विरोधी करार दिया.

वहीं इस बात का भी पता चला है कि निधन की सूचना मिलने पर हम सभी रिश्तेदार मकरी आकर उन्हें दफन करने के लिए कब्रिस्तान में कब्र खोद रहे थे. लेकिन मुस्लिम समाज के सदर सेक्रेटरी मकबूल अंसारी एवं इमाम जाकिर हुसैन ने शव को कब्रिस्तान में दफन करने से रोक दिया गया. बताया कि करीमन अंसारी ने जीवित रहते धर्म विरोधी कार्य किया. वहीं ओझा-गुणी का काम करते हुए मंदिरों में भी जाते थे. इसलिए उनके जनाजे में मुस्लिम समुदाय का कोई व्यक्ति शामिल नहीं होगा और न ही कब्रिस्तान में शव दफन करने के लिए जगह मिलेगी. जंहा हम लोगों ने कब्रिस्तान में शव दफनाने को लेकर काफी आग्रह किया, लेकिन लोग नहीं माने. आखिरकार अपनी जमीन पर शव दफनाया.

हम आपको बता दें की इस बात पर परिजनों ने बताया कि अपने करीबी को छोड़ किसी ने भी अंतिम संस्कार में साथ नहीं दिया. पूछे जाने पर सदर सेक्रेटरी ने पूरे मामले से अनभिज्ञता जाहिर करते हुए अपने ऊपर लगाए जा रहे आरोपों से इन्कार किया है. लेकिन इमाम जाकिर हुसैन ने बताया कि करीमन ने अपने जीवन में इस्लाम विरोधी काम किया था. वहीं उनका काम माफी लायक नहीं था. इस कारण उनके शव को कब्रिस्तान में दफन करने से रोका गया.

युवती ने खुदपर केरोसिन डालकर लगाई आग, पांच दिन बाद हुई दर्दनाक मौत

सुरक्षा बल की चौकी पर हमला, इतने अपराधियों ने मिलकर ​घटना को दिया अंजाम

प्रयागराज: 6 वर्षीय मासूम से खेत में सामूहिक दुष्कर्म, रेप के बाद हत्या कर फेंका शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -