आज से शुरू होगा झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र, पूरी तैयारी में विपक्ष

रांची: बीते कुछ समय से देश में सियासी हलचल काफी बढ़ गई है इस बीच शुक्रवार से आरम्भ हो रहा झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र हंगामेदार रहने की आशंका है क्योंकि भाजपा के नेतृत्व वाला विपक्ष रोजगार नीति से लेकर कानून इंतजाम तक के मसलों पर प्रदेश में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस गठबंधन को घेरने की तैयारी में है। 

वही इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण ने बताया कि पार्टी प्रदेश की रोजगार नीति को समाप्त करने की मांग भी उठाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि बीजेपी ने नीति की 'खामियों' को रेखांकित करते हुए एक मसौदा तैयार किया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी विधायक भानु प्रताप शाही ने बताया, 'राज्य सरकार युवाओं को रोजगार देने में असफल रही है। बीते 19 महीने में 19 व्यक्तियों को भी नौकरी नहीं प्राप्त हुई।' 

आपको बता दें कि मानसून सत्र 3 सितंबर से आरम्भ होने जा रहा है। इसी दिन शोक प्रकाश का भी आयोजन होगा। चार एवं पांच सितंबर को अवकाश रहेगा। 6 सितंबर को वित्तीय वर्ष 2021-22 के पहले अनुपूरक व्यय विवरण पेश किया जाएगा। उसके पश्चात् अगले दिन इस पर बहस होगी। व्यय विवरण पर बहस के पश्चात् इसे पारित किया जाएगा। यह सत्र फिलहाल 9 सितंबर तक चलेगा। इस के चलते कई विधेयकों के पेश किए जाने का अनुमान है।

दूधिया लाइट से जगमगा उठेंगे बिहार के गांव, जानिए क्या है सरकार की योजना?

तालिबान-सरकार की वार्ता पर बोले ओवैसी- पर्दे से झांक-झांक कर मोहब्बत क्यों कर हो ?

TMC विधायक मुकुल रॉय की तबियत बिगड़ी, कोलकाता के अस्पताल में हुए भर्ती

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -