प्याज़ के जमाखोरों को रामविलास पासवान की सख्त चेतावनी, कहा- अगर जरुरत पड़ी तो...
प्याज़ के जमाखोरों को रामविलास पासवान की सख्त चेतावनी, कहा- अगर जरुरत पड़ी तो...
Share:

पटना: केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने मंगलवार को प्याज की कालाबाजारी और जमाखोरी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी। उन्होंने यहां एक प्रेस वार्ता में कहा कि महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में बीते दिनों आई भीषण बाढ़ की वजह से प्याज की सप्लाई प्रभावित हुई है, किन्तु स्टॉक की कमी नहीं है।

रामविलास पासवान ने कहा है कि सरकारी एजेंसियों के स्टॉक में 35,000 टन प्याज पड़ा हुआ है और सरकार सस्ते दरों पर प्याज उपलब्ध करवाने की दिशा में कदम उठा रही है। पासवान ने बताया कि पिछले सीजन में सरकारी एजेंसियों ने 50,000 टन प्याज खरीद कर बफर स्टॉक बनाया था। आसमान छू रहे प्याज के भाव को लेकर हरकत में आई सरकार कीमतों को नियंत्रण करने की दिशा में सभी आवश्यक कदम उठाने का संकेत दिया है।

केंद्रीय मंत्री ने प्याज की जमाखोरी करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो प्याज की स्टॉक लिमिट (भंडारण की सीमा) भी निर्धारित की जा सकती है। वहीं, नैफेड के स्टॉक से सरकार ने प्याज खुले बाजार में बेचने की गति बढ़ा दी है। कृषि मंत्रालय जहां पासवान का कार्यालय है उसके सामने मंगलवार को लोग कतारों में लगकर प्याज खरीद रहे थे। उन्हें 24 रुपये प्रति किलो के दाम पर प्याज उपलब्ध करवाया जा रहा था।

शाहजहांपुर दुष्कर्म: चिन्मयानन्द पर आरोप लगाने वाली छात्रा हिरासत में, हो सकते हैं अहम् खुलासे

निजी सुरक्षाकर्मियों के लिए सरकार का बड़ा ऐलान, अमित शाह ने पोर्टल के उद्घाटन के समय कही ये बात

गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में बदल परिवार को नहीं मिली क्लीन चिट- अमरिंदर सिंह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -