शराब मुक्त होगी 'रामनगरी', सरकार ने किया बड़ा ऐलान
शराब मुक्त होगी 'रामनगरी', सरकार ने किया बड़ा ऐलान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अयोध्या के परिक्रमा क्षेत्र में शराब बंदी की घोषणा कर दी है। आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने बताया कि रामनगरी में 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब की बिक्री को पूर्ण तौर पर बैन किया जाएगा। सभी दुकानें हटाई जाएंगी। नितिन अग्रवाल अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से मुलाकात करने पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि श्रीराम मंदिर क्षेत्र को पहले से ही मदिरा मुक्त किया जा चुका है उन्होंने 84 कोस तक शराब की दुकानों को हटाने की बात कही। उन्होंने कहा- इसके लिए निर्देश दिए जा चुके हैं। 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र को मद्य निषेध घोषित किया जा चुका है। इस क्षेत्र में आने वाली सभी दुकानें हटाई जाएंगी। 

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रही है। जिसके कारण अयोध्या में राज्य के मंत्रियों के साथ ही आला अफसरों का जमावड़ा लग रहा है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पीएम भी आ रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी श्रीराम हवाईअड्डे का उद्घाटन करने अयोध्या आएंगे। प्राण प्रतिष्ठा को ऐतिहासिक बनाने के लिए डबल इंजन की सरकार ने पूरी ताकत झोंक दी है। जिससे दुनिया कलयुग में भी द्वापर युग की झलक देख सके।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने अयोध्या यात्रा के चलते पहले इसके संकेत दिए थे। उन्होंने कहा कि चूंकि यह एक धार्मिक नगरी है, इसलिए जनभावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए। यहां मांस एवं शराब का सेवन बैन होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि 'धर्मनगरी' अयोध्या शहरी विकास का मॉडल होगी। यहां  24×7 पीने का पानी उपलब्ध होगा। मुख्यमंत्री योगी ने विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा था कि अयोध्या आने वाले हर श्रद्धालुओं को शांति, संतोष और आनंद के साथ वापस जाना चाहिए।

कांग्रेस के स्थापना दिवस कार्यक्रम में नागपुर नहीं जाएंगी सोनिया और प्रियंका गांधी ! दो प्रमुख नेताओं के बिना होगा पार्टी का 'शक्ति प्रदर्शन'

'दुकानों पर कन्नड़ भाषा में नेमप्लेट लगाने की मांग..', विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को बैंगलोर पुलिस ने हिरासत में लिया

क्या 'अयोध्या' जाएंगे शरद पवार ? राम मंदिर के निमंत्रण पर NCP प्रमुख ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -