रामकुमार रामनाथन एटीपी के फाइनल में

Jul 22 2018 04:58 PM
रामकुमार रामनाथन एटीपी के फाइनल में

भारतीय डेविस कप खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन ने एटीपी टेनिस टूर्नामेंट में इतिहास रचने से अब सिर्फ एक कदम दूर हैं. टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए हॉल ऑफ फेम ओपन टेनिस टूर्नमेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. विश्व रैंकिंग में 161वीं वरीयता प्राप्त रामनाथन ने न्यूपोर्ट के ग्रास कोर्ट में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में अमेरिका के टिम स्माइकजैक को 6-4, 7-5 से मात दी.

सचिन : टेस्ट में भारत को खतरा...

लिएंडर ने साल 1998 में हॉल ऑफ फेम ओपन टेनिस टूर्नमेंट का खिताब अपने नाम किया था. चेन्नई के 23 साल के रामनाथन पिछले सात साल में पहले ऐसे भारतीय टेनिस खिलाड़ी बने हैं, जिन्होंने इस एटीपी वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट के फाइनल में स्थान हासिल किया है. रामनाथन का सामना अब अमेरिका के ही तीसरी सीड खिलाड़ी स्टीव जॉनसन से फाइनल में होगा

मुझे अपने कप्तान का फेवरेट बनना है.- स्टुअर्ट ब्रॉड

इससे पहले रामनाथन ने कनाडा के वासेक पोसपिसिल को लगातार सेटों में 7-5, 6-2 से हराकर एटीपी टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. यह उनका पहला सेमीफाइनल मैच था. 20 साल पहले यह करिश्मा भारतीय टेनिस स्टार खिलाड़ी लिएंडर पेस ने किया था. गौरतलब है कि 20 साल बाद कोई भारतीय खिलाड़ी एटीपी टूर्नामेंट में जीत के दहलीज तक पहुंचा है. 

ख़बरें और भी..

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ अश्विन की ताबड़तोड़ तैयारी

क्रिकेटर्स को ऐसे मिलता हैं जर्सी नंबर चौंका देगा यह राज

 

?